बदायूं में बड़ा हादसा
बदायूं में बड़ा हादसा Social Media
उत्तर प्रदेश

बदायूं में बड़ा हादसा: कोल्ड स्टोर की इमारत ढही, हादसे के वक्त मौजूद थे 40 मजदूर

Sudha Choubey

बंदायू, भारत। उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले से बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि, यहां बड़ा हादसा हो गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बदायूं जिले के सीमा पर चन्दौसी में स्थित मवई गांव में एक कोल्ड स्टोर के ढहने की सूचना मिल रही है। जहां करीब 40 लोगों के दबने की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल मौके पर फैजगंज पुलिस पहुंच चुकी है।

मची अफरा तफरी:

अचानक हुए हादसे से यहां अफरा तफरी मच गई। राहत और बचाव कार्य जारी है, अब तक 2 मजदूरों को जीवित निकाला जा चुका है, अमोनिया गैसे के रिसाव के कारण बचाव कार्य में परेशानी भी आ रही है।

जानकारी के अनुसार, ए आर कोल्ड स्टोरेज पर हादसे के बाद अफरातफरी का माहौल है। बड़ी संख्या में स्थानीय भी वहां पहुंच गए जोकि राहत और बचाव कार्य में मदद कर रहे हैं। जेसीबी के जरिए मलबा हटाया जा रहा है ताकि मजदूरों को सुरक्षित निकाला जा सके।

चंदौसी में कोल्ड स्टोर में राहत कार्य धीमे चलने का आरोप लगाकार लोगों ने इस्लाम नगर रोड पर जाम लगा दिया है। पीएसी को बुला लिया गया है। भीड़ को काबू मे करने के लिए पीएसी को लाठी चार्ज करनी पड़ी है। प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। दो लोगों को अभी तक जीवित निकाला जा सका है।

चंदौसी में कोल्ड स्टोर का चैंबर गिरने के बाद अमोनिया गैस का रिसाव होने की वजह से बचाव कार्य में दिक्कत आ रही हैं। करीब 40 लोगों के दबे होने की आशंका है। आलू के करीब 50 हजार बोरे भी फंसे हैं। अभी तक तीन मजदूरों को ही निकाला जा सका है। लोगों में आक्रोश हैं। पड़ोसी जनपद बदायूं से भी फोर्स बुला लिया गया है। 12 जेसीबी बचाव में लगी हैं।

सीएम योगी ने लिया संज्ञान:

वहीं, संभल के चंदौसी में कोल्ड स्टोरेज में हुए हादसे का संज्ञान लिया है। उन्होंने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनका समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। मुख्यमंत्री जी ने जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ही SDRF व NDRF की टीमों को मौके पर जाकर राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT