भारी बारिश के कारण लखनऊ और उन्नाव में हुआ बड़ा हादसा
भारी बारिश के कारण लखनऊ और उन्नाव में हुआ बड़ा हादसा Social Media
उत्तर प्रदेश

भारी बारिश के कारण लखनऊ और उन्नाव में हुआ बड़ा हादसा: दीवार व छत गिरने से इतने लोगों की हुई मौत

Sudha Choubey

लखनऊ, भारत। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का दौर जारी है। एक तरफ जहां, भारी बारिश से मौसम सुहाना हो गया है, वहीं भारी बारिश के चलते यहां लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। राजधानी लखनऊ (Lucknow) में भारी बारिश से बड़ा हादसा हो गया है। यहां मकान की दीवार गिरने से कई लोगों की मौत हो गई, वहीं कई लोग घायल हो गए।

मिली जानकारी के अनुसार, लखनऊ में भारी बारिश से कैंट अंतर्गत दिलकुशा में दीवार गिरने से 9 लोगो की मौत हो गई। मरने वालों में 3 पुरूष, 3 महिलाएं और 3 बच्चे शामिल हैं। हादसे में 2 लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। लखनऊ के डीएम ने बताया कि, घायलों का मुफ्त इलाज कराया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, ये लोग दिलकुशा के आर्मी इलाके में क्‍वार्टर्स के निर्माण कार्य के लिए लखनऊ आए थे। क्‍वार्टर्स का निर्माण कार्य तो दो महीने पहले ही पूरा हो चुका था, लेकिन मजदूर दिलकूुशा के इस इलाके में अवैध तरीके से रह रहे थे। हादसे में मजदूरों की मौत हुई है। इन मृतकों में तीन बच्‍चे भी शामिल हैं।

योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख:

इस घटना पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ ने दुःख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने आपदा रहत कोस से मृतकों के परिवार को 4 लाख की सहायता राशी देने की घोषणा की है और घायलों को उचित इलाज के लिए निर्देश दिया है। साथ ही साथ बड़े अधिकारियो को घटना स्थल पहुंच कर हालत की जायजा लेने की भी निर्देश दिया है।

लखनऊ के डीएम का कहना:

इस मामले में लखनऊ के डीएम का कहना है कि, सीएम के निर्देश पर घायलों का मुफ्त इलाज कराया जा रहा है। गुरुवार से लखनऊ में तेज बारिश हो रही है, तभी रात में ये दीवार गिरने से हादसा हुआ। वहीं, मामले की जानकारी मिलते ही आर्मी के राहत दल ने मौके से शव निकाले और घायलों को अस्‍पताल पहुंचाया गया।

उन्नाव में छत गिरने से 3 की मौत:

वहीं, उत्तर प्रदेश के उन्नाव में देर रात बारिश के कारण एक घर की छत गिरने से तीन लोगों की मृत्यु हो गई और एक घायल है। घायल महिला की पहचान 20 साल, 4 साल और 6 साल के तीन बच्चों की मां के रूप में हुई है। तीनों बच्चों की हादसे में मृत्यु हो गई। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT