भदोही और औराई के दुर्गा पूजा पंडाल में लगी भीषण आग
भदोही और औराई के दुर्गा पूजा पंडाल में लगी भीषण आग Social Media
उत्तर प्रदेश

भदोही के औराई में बड़ा हादसा: दुर्गा पूजा पंडाल में लगी भीषण आग, 3 की मौत और 64 लोग झुलसे

Sudha Choubey

उत्तर प्रदेश, भारत। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के भदोही (Bhadohi) और औराई (Aurai) से बड़ी खबर सामने आई है। खबर आई है कि, भदोही के औराई कस्बा में दुर्गा पूजा पंडाल में भीषण आग लग गई, जिसके बाद यहां हड़कंप मच गया। दुर्गा पूजा पंडाल में लगी आग में झुलसकर चार लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक 10 और 12 साल के दो बच्‍चे भी शामिल है।

मिली जानकारी के अनुसार, भदोही के औराई कस्बे में कल रात एक दुर्गा पंडाल में अचानक आग लगने से 3 लोगों की मौत हो गई। इसमें 12 और 10 साल के 2 लड़के और 45 साल की एक महिला की मृत्यु हुई है। बता दें, औराई कस्बे में यह दर्दनाक हादसा बीती रात करीब 9 बजे के आसपास हुआ था। आग लगने के बाद मौके पर चीखपुकार मच गई, जिसे जिधर रास्ता मिला वह भागने लगा। हालांकि, आग लगने का कारण स्प्ष्ट नहीं हुआ है। आशंका जताई जा रही है कि, यह हादसा शार्ट सर्किट के चलते हुआ है।

भदोही के जिलाधिकारी के मुताबिक, हादसे में अब तक कुल 3 लोगों की मौत हो गई है, वहीं करीब 64 लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं। दुर्गा पूजा पंडाल में एक धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिस समय यह हादसा हुआ उस समय पंडाल में करीब डेढ़ सौ से ज्यादा लोगों की भीड़ मौजूद थी।

पुलिस प्रशासन ने बताया है कि, घटना में घायल लोगों के परिजनों को हादसे की सूचना दे दी गई है। कुछ घायलों के परिजन अस्पताल पहुंचे हैं। एक अधिकारी ने बताया कि, स्थानीय अस्पताल में घायलों के उचित देखभाल को लेकर निर्देश जारी किए गए हैं।

सीएम योगी ने व्यक्त किया शोक:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भदोही में दुर्गा पूजा के पंडाल में लगी आग से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों को राहत व बचाव कार्य युद्ध स्तर पर संचालित करने तथा घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था करने हेतु निर्देश दिए हैं।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT