बायो एनर्जी फार्मर प्रोड्यूसर कम्पनी बनी पहली गौशाला संचालन पार्टनर
बायो एनर्जी फार्मर प्रोड्यूसर कम्पनी बनी पहली गौशाला संचालन पार्टनर Social Media
उत्तर प्रदेश

बायो एनर्जी फार्मर प्रोड्यूसर कम्पनी बनी पहली गौशाला संचालन पार्टनर

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। उत्तर प्रदेश के औरैया में कृषक संजीवनी बायो एनर्जी फार्मर प्रोड्यूसर कम्पनी ने सदर ब्लाक के ग्राम मिर्जापुर बैरमशाह में संचालित वृहद गौसंरक्षण केन्द्र के संचालन की पूरी जिम्मेदारी ले जिले की पहली गौशाला संचालन पार्टनर बन गयी है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बीते दिवस जिले में गौशालाओं के बेहतर प्रबंधन तथा गोवंशो के संरक्षण एवं संवर्धन हेतु एनजीओ, एफटीओ, स्वयं सहायता समूह को गौशालाओं का संचालन पार्टनर बनाये जाने के निर्णय के साथ प्रतिवर्ष बेहतर प्रबंधन एवं गोवंश संरक्षण करने वाले किसी एक एनजीओ, एफटीओ एवं स्वयं सहायता समूहों को महाकालेश्वर देवकली व मंगलाकाली देवस्थान एवं गोवंश संरक्षण ट्रस्ट द्वारा एक लाख रुपये का पुरस्कार दिये जाने की बात कही थी।

जिले की कृषक संजीवनी बायो एनर्जी फार्मर प्रोड्यूसर कम्पनी लिमिटेड के अध्यक्ष राधाकांत चौबे ने सदर विकास खंड के ग्राम मिर्जापुर बैरमशाह में संचालित वृहद गौसंरक्षण केन्द्र में संरक्षित गौवंशों के समुचित भरण-पोषण व उन्हें हष्टपुष्ट बनाए रखने एवं उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु संचालन पार्टनर बनने को लिखित आवेदन किया गया था। जिसके बाद जिलाधिकारी की सहमति के बाद उक्त गौसंरक्षण केन्द्र को उक्त कम्पनी को हस्तान्तरित कर दिया गया है और अब उक्त कम्पनी की देखरेख में इस गौशाला का संचालन होगा। औरैया में कृषक संजीवनी बायो एनर्जी फार्मर प्रोड्यूसर कम्पनी सदर ब्लाक के ग्राम मिर्जापुर बैरमशाह में संचालित वृहद गौसंरक्षण केन्द्र के संचालन की पूरी जिम्मेदारी ले गौसंरक्षण और गौ सेवका को बढ़ावा दिया है।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT