भाजपा के नेता 'सत्यदेव सिंह' का निधन
भाजपा के नेता 'सत्यदेव सिंह' का निधन Social Media
उत्तर प्रदेश

भाजपा के नेता 'सत्यदेव सिंह' का निधन, CM योगी सहित कई नेताओं ने जताया शोक

Author : Priyanka Yadav

गोंडा, लखनऊ। कोरोना संकट काल के बीच एक दुःखद खबर सामने आई हैं, मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में शुमार गोंडा के पूर्व सांसद और राष्ट्रीय पदों पर रह चुके सत्यदेव सिंह का निधन हो गया है, बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व सांसद और वरिष्ठ नेता सत्यदेव सिंह का मेदांता अस्पताल में हृदयगति रुक जाने से निधन हो गया, वे करीब 75 वर्ष के थे।

वरिष्ठ नेता सिंह काहृदय गति रुक जाने से निधन:

मिली जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और गोंडा के पूर्व सांसद सत्यदेव सिंह कुछ समय से बीमार थे और उन्हें यहां मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बुधवार रात हृदयगति रुक जाने से उनका निधन हो गया, पूर्व सांसद सत्यदेव सिंह को लखनऊ के गोमतीनगर के विश्वास खंड स्थित उनके आवास पर लगाया जहां उनके अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। पूर्व सांसद सत्यदेव सिंह के निधन की खबर मिलने के बाद उनके दर्शन के लिए लोगों का तांता लगा हैं, उनकी अंत्येष्टि यहां भैसाकुण्ड बैकुण्डधाम पर की जायेगी।

बता दें कि पूर्व सांसद सत्यदेव सिंह सन 1977 पहली बार गोंडा लोकसभा क्षेत्र से भारतीय लोकदल के टिकट पर सांसद चुने गए थे। उसके बाद 1991 और 1996 में भाजपा के टिकट पर बलरामपुर संसदीय सीट से चुनाव जीत कर लोकसभा पहुंचे। वे 1980 से 1985 तक भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रहे। वर्तमान में लाल बहादुर शास्त्री कालेज में प्रबन्ध समिति के उपाध्यक्ष थे और भाजपा केंद्रीय अनुशासन समिति के सदस्य के रूप में संगठन की सेवा कर रहे थे।

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और गोंडा के पूर्व सांसद सत्यदेव सिंह के निधन पर CM योगी समेत कई बड़े नेताओं शोक व्यक्त किया है।

CM योगी ने जताया दुख :

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा- पूर्व सांसद और भाजपा नेता सत्यदेव​ सिंह के निधन पर दुख जताया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट में लिखा, उनके निधन से पार्टी ने विचारधारा के प्रति एक समर्पित नेता को खोया है। प्रभु श्री राम से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करता हूं। ॐ शांति!

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने जताया शोक :

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने टि्वटर पर सत्यदेव सिंह को श्रद्धांजलि दी, प्रकाश जावड़ेकर ने लिखा कि मेरे अभिन्न मित्र, युवा मोर्चा के मेरे सहयोगी एवं भाजपा के नेता श्री सत्यदेव सिंह के निधन का गहरा दुःख हुआ। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें। ॐ शांति।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT