बुलंदशहर में पॉलिटेक्निक कॉलेज के हॉस्टल में बड़ा हादसा
बुलंदशहर में पॉलिटेक्निक कॉलेज के हॉस्टल में बड़ा हादसा Social Media
उत्तर प्रदेश

UP: बुलंदशहर में पॉलिटेक्निक कॉलेज के हॉस्टल में बड़ा हादसा-ब्लास्ट से झुलसे 13 लोग

Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। देशभर में दुर्घटनाओं का सिलसिला लगातार ही जारी है, आए दिन किसी ने किसी राज्‍य में अनहोनी व हादसे जैसी खबरें सामने आ ही रही हैं। अब आज सोमवार को उत्‍तर प्रदेश में बुलंदशहर के पॉलिटेक्निक कॉलेज के हॉस्टल में बड़े हादसे की खबर सामने आई है।

ब्लास्ट में झुलसे 13 लोग :

दरअसल, बुलंदशहर के डिबाई तहसील में राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज हॉस्टल है, जिसमें आज गैस सिलेंडर फटने से ब्लास्ट हो गया है। ब्लास्ट की इस घटना के दौरान 13 लोग झुलस गए, जिनमें 10 स्टूडेंट भी शामिल हैं और दो लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। हालांकि, घटनास्‍थल से तत्‍काल सभी घायल छात्रों को रेस्क्यू कर घायलों को इलाज के लिए अलीगढ़ मेडिकल सेंटर भेजा दिया गया है और सभी घायलों का इलाज चल रहा है।

खाना बनाते वक्‍त हुआ ब्लास्ट :

बताया जा रहा है कि, पॉलिटेक्निक कॉलेज के हॉस्टल में 5 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर में ब्लास्ट खाना बनाते वक्‍त हुआ है। ब्लास्ट के धमाके की आवाज सुनकर कॉलेज परिसर के साथ ही आस-पास के इलाकों के लोग सहम गए। इस बारे में प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, ''खाना बनाने के दौरान किचन में रखा 5 किलोग्राम वाला गैस सिलेंडर अचानक ब्लास्ट कर गया. इसकी चपेट में वहां मौजूद 10 स्टूडेंट समेत 13 लोग आ गए, जिसमें से 2 की हालत नाजुक बताई जा रही है।''

तो वहीं, पॉलिटेक्निक कॉलेज के हॉस्टल में ब्लास्ट को लेकर बुलंदशहर के डीएम सीपी सिंह का कहना है कि, ''आज लगभग 9 बजे पॉलिटेक्निक कॉलेज में खाना बनाते वक्त एक छोटे सिलेंडर में आग लगी और फिर वह फट गय। इस हादसे में पॉलिटेक्निक के 10 बच्चे घायल हैं, जिनको राजकीय मेडिकल कॉलेज अलीगढ़ में एडमिट करा दिया गया है, उनके इलाज की समुचित व्यवस्था भी करा दी गई है।''

सारे बच्चे खतरे से बाहर हैं, अस्पताल में अलीगढ़ के सीएमओ के साथ हमारे डिप्टी कलेक्टर मौजूद हैं, डिबाई तहसील का स्टाफ भी मौके पर है, कोई चिंता की बात नहीं है. शुरुआती जांच में अभी तक खाना बनाते वक्त आग लगने की वजह से धमाके की जानकारी सामने आई है, बाकी जांच का विषय है।
बुलंदशहर के डीएम सीपी सिंह

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT