लखनऊ के हसनगंज में इमारत गिरने से मचा हड़कंप
लखनऊ के हसनगंज में इमारत गिरने से मचा हड़कंप Social Media
उत्तर प्रदेश

लखनऊ के हसनगंज में इमारत गिरने से मचा हड़कंप, सपा नेता के बेटे को लिया गया हिरासत में

Sudha Choubey

लखनऊ, भारत। उत्तर प्रदेश में स्थित लखनऊ (Lucknow) के वजीर हसनगंज (Hasanganj) रोड पर एक रिहायशी इमारत गिरने से हड़कंप मच गया। इस हादसे में मलबे में दबने से 3 लोगो की मौत हो गई है।

मिली जानकारी अनुसार, इस इमारत में 7 परिवार रहते थे। जानकारी के अनुसार, हादसे में बुधवार की सुबह करीब छह बजे तक 14 लोगों का रेस्क्यू किया जा चुका था। वहीं करीब 13 घंटे से अभी भी ऑपरेशन जारी है। इस रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद अभी भी तीन लोगों के फंसे होने की संभावना जताई जा रही है। वहीं, दूसरी ओर घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है। इनकी सूची भी जारी कर दी गई है।

सीएम योगी ने दिए ये निर्देश:

वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे का तुरंत संज्ञान लेते हुए मौके पर SDRF और NDRF की टीमों को मौके पर रवाना करने के निर्देश दे दिये है। सीएम कार्यालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि, "सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ की टीमों को मौके पर राहत और बचाव अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। कई अस्पतालों को भी अलर्ट रहने के निर्देश दिए।"

संभागीय आयुक्त का कहना:

वहीं, लखनऊ के संभागीय आयुक्त रोशन जैकब ने इस हादसे को लेकर कहा कि, अभी तक 13 लोगों को जिंदा बाहर निकाला गया है, 2-3 और लोगों के फंसे होने की सूचना है। सभी की हालत ठीक है। ये अवैध निर्माण इमारत थी जिसका नक्शा पास नहीं हुआ था और ये पुरानी इमारत थी। जांच के लिए जोन की कमेटी बनी हुई है। 1.5 घंटा और बचाव अभियान चलेगा।

सपा नेता के बेटे को लिया गया हिरासत में:

हादसे के बाद सरकार एक्शन मोड पर आ चुकी है। सरकार ने एक्शन लेते हुए इस मामले में सपा नेता शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश मंजूर को हिरासत में लिया है। डीजी ऑफिस की तरफ जारी जानकारी के अनुसार, यूपी के पूर्व मंत्री और सपा नेता शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश मंजूर को हिरासत में ले लिया गया है। अपार्टमेंट का जमीन दस्तावेज शाहिद के बेटे नवाजिश और भतीजे तारिक के नाम था।

हादसे के हालात का जायजा लेने पहुंचे उपमुख्यमंत्री:

वहीं, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक इस हादसे के हालात का जायजा लेने मौके पर पहुंचे। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने इस हादसे को लेकर कहा कि, "लखनऊ में जो घटना हुई है, वो बहुत हृदय विदारक है। कल शाम से ही लगातार बचाव अभियान जारी है। जिन लोगों को को सुरक्षित बचा लिया गया है और उनका इलाज चल रहा है। अभी भी बचाव अभियान चल रहा है।"

उन्होंने कहा कि, "अभी भी कुछ लोगों के फंसे होने की सूचना मिली है। घटना की जांच के निर्देष दे दिए गए हैं। किसी भी दोषी को नहीं बख्शा जाएगा। इसमें कड़ी कार्रवाई होगी।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT