मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ RE
उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'राष्ट्रीय युवा दिवस' में लिया भाग, युवाओं को बांटे टैबलेट

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'राष्ट्रीय युवा दिवस' में लिया भाग।

  • राष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर युवाओं को टैबलेट बांटे।

  • योगी आदित्यनाथ ने MY BHARAT पोर्टल के माध्यम से स्वच्छता अभियान संबंधित गतिविधियों का किया शुभारंभ।

लखनऊ, उत्तर प्रदेश। आज स्वामी विवेकानंद की जयंती के खास मौके पर देश के कई जिलों में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसी कड़ी में आज स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर लखनऊ में स्टार्टअप इन्क्यूबेटर्स को प्रोत्साहन राशि व युवाओं को टैबलेट वितरण और पोर्टल 'My Bharat' के माध्यम से स्वच्छता अभियान संबंधी गतिविधियों के शुभारंभ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हुए।

बता दें कि, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ में स्वामी विवेकानंद की जयंती पर स्टार्टअप इन्क्यूबेटर्स को प्रोत्साहन राशि व युवाओं को टैबलेट वितरण और पोर्टल 'My Bharat' के माध्यम से स्वच्छता अभियान संबंधी गतिविधियों के शुभारंभ कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

योगी आदित्यनाथ ने टेबलेट किया वितरित:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के लखनऊ में राष्ट्रीय युवा दिवस पर राज्यस्तरीय विवेकानंद यूथ अवार्ड एवं उप्र स्टार्टअप नीति के तहत स्टार्टअप को प्रोत्साहन राशि एवं टेबलेट वितरित किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विद्यार्थियों से संवाद भी किया। इस दौरान उन्होंने युववाओं को संबोधित करते हुए कहा कि, आज की युवा पीढ़ी को स्वामी जी के जीनव से प्रेरणा लेना चाहिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "स्वामी ने पूरी दुनिया को रहा दिखाई है। समस्या पर विचार करने से रास्ता निकलता है, समस्याओं को स्वीकार करें युवा पीढ़ी और उससे निकलने का समाधा निकाले। उन्होंने कहा कि विश्व कल्याण का रास्ता भारत से ही निकलता है। उन्होंने का कहा कि आने वाला समय युवाओं का है।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि, "पहले यूपी के युवा अपनी पहचान छिपाते थे, अब यूपी के युवा बेहतर कानून व्यवस्था के चलते खुल कर अपना परिचय दे पाते हैं। आज यूपी में पर्यटन बढ़ रहा है, जिससे पता चलता है यूपी में कानून व्यवस्था बेहतर है। आज हर कोई यूपी में इन्वेस्ट करना चाहता है। यह सब बेहतर कानून व्यवस्था के कारण हो पाया, युवा मंगल दल को सक्रिय भूमिका के लिए मैं धन्यवाद देता हूं। मैं सभी युवाओं से MY YUVA BHARAT अभियान से जुड़ने का आग्रह करता हूं।

उन्होंने इस मौके पर कहा कि, "एक पर्यटक अगर उत्तर प्रदेश में आकर अगर 5 हजार भी खर्च करता है, तो सोच कर देखिए। उत्तर प्रदेश में कितना पैसा आएगा। उत्तर प्रदेश के युवाओं को आने वाले समय में नौकरी के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। उत्तर प्रदेश के अंदर ही इतने अवसर होंगे।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT