लखनऊ के विधान भवन में स्वतंत्रता दिवस पर CM योगी का संबोधन
लखनऊ के विधान भवन में स्वतंत्रता दिवस पर CM योगी का संबोधन Social Media
उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश: लखनऊ के विधान भवन में स्वतंत्रता दिवस पर CM योगी का संबोधन

Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। देश में आज 15 अगस्त को 76वें स्वतंत्रता दिवस के जश्न का माहौल है, इस दौरान जगह-जगह पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जा रहा है। तमाम नेता व मंत्री स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में भाग ले रहे है। इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज 15 अगस्त, 76वें स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर लखनऊ के विधान भवन में ध्वजारोहण किया और स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यह खास संबोधन दिया।

CM योगी ने दी 76वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं :

ध्वजारोहण के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी प्रदेशवासियों को 76वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं और अपने संबोधन में कहा- आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम में मंचासीन महानुभावों, अधिकारीगण, वीरता पुरस्कार प्राप्त भारत माता के वीर जवानों, पद्म पुरस्कारों से सम्मानित सभी विभूतियों, प्रदेश के अन्य क्षेत्रों से जुड़े उपस्थित भाइयों-बहनों...को मैं आज के अवसर हृदय से बधाई देता हूं।

आज का अवसर हम सभी के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। पूरा देश आजादी के 75 वर्ष की यात्रा का साक्षी बन रहा है। आजादी के इन 75 वर्षों के आत्मावलोकन करने का सौभाग्य हम सभी को प्राप्त हो रहा है। इन 75 वर्षों में इस देश ने एक लंबी यात्रा तय की है।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

तो वहीं, कार्यक्रम में भाग लेने से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट साझा करते हुए सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं एवं बधाई दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- 76वें स्वतंत्रता दिवस की सभी प्रदेश वासियों को हृदय से बधाई एवं अनंत शुभकामनाएं। आज देश ने अपनी स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूर्ण कर लिए। आइए, 'आजादी का अमृत महोत्सव' में इस पावन अवसर पर 'आत्मनिर्भर भारत' के प्रति एकजुट होकर अपनी प्रतिबद्धता को दोहराएं। वंदे मातरम्...

इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा- स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर माँ भारती के उन सभी ज्ञात-अज्ञात सपूतों की पुनीत स्मृतियों को नमन, जिन्होंने स्वाधीनता की वेदी पर स्वयं को होम कर दिया। 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' की संकल्पना की सिद्धि के लिए आप सभी का त्याग, बलिदान व समर्पण हम सभी के लिए मार्गदर्शिका है। जय हिंद!

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT