मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ Social Media
उत्तर प्रदेश

सीएम योगी ने मथुरा के GLA यूनिवर्सिटी 11वें दीक्षांत समारोह को किया संबोधित

Sudha Choubey

मथुरा, भारत। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने आज मथुरा के GLA यूनिवर्सिटी 11वें दीक्षांत समारोह को संबोधित किया। सीएम योगी ने इस दौरान कहा कि, भारत में गुरुकुल शिक्षा बेहद पुरानी परंपरा है और दीक्षांत समारोह उसी से जुड़ा है। योगी ने कहा कि, राष्ट्रीय शिक्षा नीति को यूपी सरकार ने पूरी तरह लागू करने का फैसला किया है।

योगी आदित्यनाथ ने कही यह बात:

मथुरा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जीएलए विश्वविद्यालय में छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि, "मथुरा का इतिहास हजारों साल पुराना है। भगवान श्रीकृष्ण यहां के कण-कण में समाए हुए हैं। हम प्राचीन विरासत और आधुनिक जरूरतों में समन्वय करते हुए आगे बढ़ रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि, "भगवान राम, कृष्ण और शिव में देश के पश्चिम से लेकर पूरब तक और उत्तर से लेकर दक्षिण तक आस्था है। जब तक ये आस्था रहेगी, ये देश रहेगा। ये आस्था है तो कोई भारत का बाल भी बांका नहीं कर सकेगा।"

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान कहा कि, "राम मनोहर लोहिया कभी मंदिरों में नहीं गए होंगे। इसके बावजूद मैं उनकी रचनात्मकता से प्रभावित हूं। सीएम ने कहा, "भारत में गुरुकुल शिक्षा की परंपरा बेहद पुरानी है और दीक्षांत समारोह उसी से जुड़ा है। योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति को यूपी में पूरी तरह लागू करने का फैसला किया है। इससे कौशल विकास के साथ रोजगार के मौके भी पैदा होंगे। ये आज समय की जरूरत है।"

उन्होंने कहा कि, "भारतीय मनीषा ने कभी अपनी बात को किसी दूसरे पर थोपने का प्रयास नहीं किया। केंद्र सरकार ने युवा छात्रों के लिए प्रधानमंत्री इंटर्नशिप स्कीम और यूपी सरकार ने मुख्यमंत्री इंटर्नशिप स्कीम निकाली है। युवाओं को हम इंडस्ट्रीज के साथ जुड़ने का एक नया अवसर प्रदान कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि, "सत्यं वद, धर्मं चर...' अर्थात सत्य बोलना है और धर्म का आचरण करना है। अगर भारत, भारत बना हुआ है तो इसके पीछे 3 महापुरुषों का सर्वाधिक योगदान है...ये तीन हैं... श्रीराम, श्री कृष्ण और भगवान शिव...इनपर जब तक आस्था रहेगी, भारत भारत बना रहेगा।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT