BRD मेडिकल कॉलेज के स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल हुए CM योगी
BRD मेडिकल कॉलेज के स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल हुए CM योगी Social Media
उत्तर प्रदेश

BRD मेडिकल कॉलेज के स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल हुए सीएम योगी, जनसभा को किया संबोधित

Sudha Choubey

उत्तर प्रदेश, भारत। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे हैं। ऐसे में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीआरडी (BRD) मेडिकल कॉलेज के स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल हुए। उन्होंने यहां आयोजित समारोह को संबोधित किया।

CM योगी आदित्यनाथ ने कही यह बात:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि, "जन स्वास्थ्य की रक्षा सरकार की प्राथमिकता है। इसके लिए वह बेहतरीन हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर दे रही है। बीमारी का सिर्फ इलाज ही महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि हमें बीमारी के मूल कारणों का भी पता लगाना होगा, ताकि उसे पनपने से रोका जा सके। इस संदर्भ में चिकित्सकों और चिकित्सा शिक्षकों की जिम्मेदारी बनती है कि, वह इलाज करने के साथ ही शोध-अनुसंधान को बढ़ावा दें। सरकार इस दिशा में किसी भी तरह की कमी नहीं होने देगी।"

BRD मेडिकल कॉलेज के स्वर्ण जयंती पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "कोरोना महामारी ने हमारे सामने कई उदाहरण पेश किए हैं। समय से लिए गए निर्णय, टीम वर्क और अगर हम बचाव के उपाय पर ध्यान देने के लिए, लोगों को प्रेरित कर सकें तो बड़ी से बड़ी महामारी को भी नियंत्रित किया जा सकता है।"

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज के स्वर्ण जयंती समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि, "1998 से इस मुद्दे पर जनांदोलन खड़ा किया गया लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति यह थी कि इंसेफेलाइटिस पर एक भी रिसर्च पेपर नहीं था। चिकित्सकों के लिए एक-एक मरीज शोध का केंद्र होता है। वे अपने दैनिक कार्यों को करते हुए शोध को आगे बढ़ा सकते हैं। चिकित्सा शिक्षा के छात्र लैब और लाइब्रेरी तक ही सीमित न रहें। ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर बीमारी का कारण पता करें, रिसर्च पेपर तैयार करें। पास आउट डॉक्टर्स अपने अनुभव के आधार पर रिसर्च पेपर बनाएं। राज्य सरकार उनके अनुभवों और सुझावों को देखेगी।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT