उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ Social Media
उत्तर प्रदेश

सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर में 'राम कथा ज्ञान यज्ञ' कार्यक्रम में हुए शामिल

Sudha Choubey

गोरखपुर, भारत। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) इन दिनों गोरखपुर (Gorakhpur) पहुंचे हैं। योगी आदित्यनाथ ने यहां के हिंदू सेवाश्रम में आयोजित जनता दर्शन में लोगों की समस्याओं को सुना व अधिकारियों को जनता की समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रातः भ्रमण के दौरान गौशाला में गायों की सेवा भी की। इसके बाद योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में 'राम कथा ज्ञान यज्ञ' कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

बता दें कि, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीते दिन बुधवार को दो दिनों के दौरे पर गोरखपुर पहुंचे हैं। गोरखपुर पहुंचने के बाद सबसे पहले योगी गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने महायोगी गुरु गोरखनाथ का पूजन अर्चन किया। साथ ही अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ की समाधि पर मत्था टेक उनका आशीर्वाद लिया। वहीं, आज उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में 'राम कथा ज्ञान यज्ञ' कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

राम कथा ज्ञान यज्ञ कार्यक्रम को किया संबोधित:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखनाथ मंदिर में 'राम कथा ज्ञान यज्ञ' कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने इस कार्यक्रम को संबोंधित किया। CM योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम को संबोंधित करते हुए कहा कि, "हम सभी देशवासी इस बात के लिए गौरवान्वित हैं कि, सब देश की आजादी के 75वें वर्ष के इस समारोह में सहभागी बनें। पहली बार लगा कि किसी राष्ट्रीय पर्व में केवल सरकारी आयोजन ही नहीं बल्कि इसमें जनभागीदारी भी है। इसके प्रेरणा प्रधानमंत्री जी थे।"

उत्तरप्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान कहा कि, "15 अगस्त 1947 को भारत को सम्पूर्ण आजादी मिली और सम्पूर्ण आजादी में सम्पूर्ण देशवासी की सहभागिता भी देश के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अवसर पर होनी चाहिए और उस अवसर पर यह पहली बार देखने को मिला कि हर घर पर तिरंगा लहराने का काम हर भारतवासी ने किया।"

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि, "आज भारत ब्रिटेन को पछाड़ कर दुनिया की 5वीं अर्थव्यवस्था बन गया है। जिस ब्रिटेन ने भारत पर लगभग 200 वर्षों तक शासन किया, आज अपने भारत की अर्थव्यवस्था उस ब्रिटेन से बड़ी हो गई है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT