सीएम योगी ने गोरखपुर में CBG प्लांट का किया लोकार्पण
सीएम योगी ने गोरखपुर में CBG प्लांट का किया लोकार्पण RE
उत्तर प्रदेश

महाशिवरात्रि पर सीएम योगी ने गोरखपुर को दी सौगात, CBG प्लांट का किया लोकार्पण

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • आज महाशिवरात्रि पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर को दी सौगात।

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने CBG प्लांट का किया लोकार्पण।

  • लोकार्पण कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी हुए शामिल।

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश। आज महाशिवरात्रि के खास अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने गोरखपुर को सौगात दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर में इंडियन ऑयल के CBG प्लांट का लोकार्पण कार्यक्रम में हिस्सा लिया। सीएम योगी ने 37 परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास किया। बता दें, 168 करोड़ की लागत से CBG प्लांट तैयार हुआ है। गोरखपुर को 222 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी गई। इस दौरान केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी शामिल हुए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम को किया संबोधित:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि, "यह दक्षिणांचल के औद्योगीकरण की शुरुआत है। नौजवानों के लिए रोजगार भी है, हजारों किसानों के लिए अतिरिक्त आमदनी भी है। हमने प्रदेश में 'प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना' के 1 करोड़ 75 लाख लाभार्थियों को होली और दीपावली में फ्री गैस सिलेंडर देने की व्यवस्था कर दी है। उन्होंने कहा कि, CBG प्लांट के लिए बधाई, अन्नदाता खुशहाल तो देश खुशहाल होता है। पराली से अब प्रदूषण नहीं होगा, हजारों किसान यहां पराली बेच सकते है।"

गोरखपुर में कम्प्रेस्ड बायो गैस (CBG) प्लांट के शुभारंभ एवं विभिन्न विकास परियोजनाओं के लोकार्पण कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "वेस्ट को वेल्थ में कैसे बदलना है और अन्नदाता किसानों की आमदनी को कई गुना बढ़ाने के लिए क्या करना है यह प्लांट उसका उदाहरण है। शिवरात्रि का मतलब अब मंगल ही मंगल होना है और उसी के लिए आज हम यहां उपस्थित हैं, यह दक्षिणांचल के औद्योगिकीकरण की शुरुआत है।"

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कही यह बात:

वहीं, गोरखपुर में कम्प्रेस्ड बायो गैस (CBG) प्लांट के शुभारंभ एवं विभिन्न विकास परियोजनाओं के लोकार्पण कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि, "पिछले 10 सालों में 25 करोड़ लोग गरीबी से निकाले गए हैं। मुझे खुशी है कि, कुछ ही दिन पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश सरकार की एक नई नीति बनाई है, मुझे पूरा विश्वास है कि, आने वाले समय में उत्तर प्रदेश में ग्रीन हाइड्रोजन के लिए बहुत जोरों से निवेश होगा।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT