मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ RE
उत्तर प्रदेश

CM योगी ने चंदौली में किया 743 करोड़ की 78 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चंदौली को दी 743 करोड़ की सौगात।

  • मुख्यमंत्री ने चंदौली में 78 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास।

चंदौली, उत्तर प्रदेश। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज उत्तर प्रदेश के चंदौली दौरे पर पहुंचे हैं। योगी आदित्यनाथ ने इस खास अवसर पर 743 करोड़ की 78 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसमें खेल स्टेडियम सहित 37 परियोजनाएं ऐसी हैं, जिनका शिलान्यास 41 परियोजनाओं का लोकार्पण किया। उन्होंने इस मौके पर आयोजित जनसभा को संबोधित किया।

बता दें कि, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज केंद्रीय मंत्री डॉ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय के साथ आज जनपद चंदौली में ₹743 करोड़ लागत की 78 जनोपयोगी विकास परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल हुए। खेल स्टेडियम के निर्माण सहित सड़क, सिंचाई, पेयजल, शिक्षा आदि से जुड़ीं ये परियोजनाएं चंदौली के समग्र विकास में नया अध्याय जोड़ेंगी। उन्होंने इस मौके पर प्रदेशवासियों को बधाई दी।

योगी आदित्यनाथ ने कही यह बात:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, "2014 से पहले देश में अंधकार युग का वातारण था। चारों तरफ अविश्वास का माहौल था, भारतीयों का गिरता हुआ सम्मान, घोटालों की लंबी शृंखला, अराजकता, नक्सलवाद और उग्रवाद भारत की नियती बन चुकी थी। लेकिन, आज आप जिस भारत का दर्शन कर रहे हैं, वो एक नया भारत है। यहां सुरक्षा की गारंटी है, संस्कृति का संवर्धन किया जा रहा है और देश आर्थिक समृद्धि का कीर्तिमान गढ़ रहा है।"

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "डबल इंजन की सरकार नौजवानों की आजीविका और जनता की आस्था का सम्मान करती। सरकार की ताकत का ही परिणाम है कि, चंदौली में मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार है। उन्होंने पिछली सरकारों पर हमला बोलते हुए कहा कि, 1997 में चंदौली जनपद बनाया गया था, मगर 27 साल बीतने के बाद भी यहां न पुलिस लाइन दी गई, न तहसील में आवासीय और अनावासीय भवन।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT