मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ Social Media
उत्तर प्रदेश

CM योगी ने कैम्पियरगंज में बाढ़ पीड़ितों से किया संवाद और राहत सामग्री का किया वितरण

Sudha Choubey

गोरखपुर, भारत। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में लगातार हो रही बारिश का कहर जारी है। यूपी में बारिश के बाद नदियां उफान पर है। गोरखपुर (Gorakhpur) में राप्ती, रोहिन और सरयू भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) गोरखपुर दौरे पर हैं।

बता दें कि, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) बाढ़ पीड़ितों का दर्द बांटने के लिए गोरखपुर पहुंचे हैं। योगी ने गोरखपुर जनपद में राप्ती, सरयू और रोहिन नदियों में आई बाढ़ के हवाई सर्वेक्षण के दौरान गोला तहसील के बड़हलगंज विकासखंड में बाढ़ प्रभावित ग्रामीणों में बाढ़ राहत सामग्री बांटी। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, राज्य सरकार प्रदेश में आई बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों में पीड़ित परिवारों के साथ है।

वहीं, गोरखपुर में उन्होंने आयोजित जनता दर्शन में आमजन की समस्याओं को सुना व उसके प्रभावी निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। मुख्यमंत्री जी ने प्रातः गौसेवा करते हुए गायों एवं बछड़ों को गुड़ भी खिलाया।

बाढ़ पीड़ितों से संवाद कर राहत सामग्री का किया वितरण:

वहीं, योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के सहजनवा में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर पीड़ित परिवारों से मुलकात की। उन्होंने राहत सामग्री भी वितरित की। इससे पहले मुख्यमंत्री ने कैंपियरगंज में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर राहत सामग्री वितरित की।

उन्होंने इस दौरान बातचीत करते हुए कहा कि, "जिन लोगों ने इस बाढ़ की पीड़ा को झेला है उनके प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए हम शासन स्तर से भरपूर सहयोग का आश्वासन देते हैं।"

महाराजगंज में योगी आदित्यनाथ ने कही यह बात:

वहीं, महाराजगंज के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में उत्तर प्रदेश CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "आवास क्षतिग्रस्त होने पर 1 लाख 20 हजार रुपए, दुर्भाग्य से अगर आपदा से किसी की मृत्यु होती है तो उनके परिवार को 4 लाख रुपए और अंग भंग होने की स्थिति में ढ़ाई लाख रुपए तक की मदद उसके परिवार को की जाएगी।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT