मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ Social Media
उत्तर प्रदेश

सैनिक स्कूल में बोले सीएम योगी, कहा- 20 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं को दिए टैबलेट-स्मार्टफोन

Sudha Choubey

लखनऊ, भारत। आज 27 जनवरी को 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में स्टूडेंट्स से 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम में बातचीत कर रहे हैं। उन्होंने कहा, 'शायद इतनी ठंड में पहली बार परीक्षा पर चर्चा हो रही है। वहीं, परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के तहत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ स्थित सैनिक स्कूल में पहुंचे।

बता दें कि, परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के तहत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ स्थित सैनिक स्कूल में पहुंचे।योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा विद्यार्थियों से परीक्षा पर चर्चा के अवसर पर बच्चों को 'Exam Warriors' पुस्तक का वितरण, 1698 मेधावी विद्यार्थियों का सम्मान एवं टैबलेट वितरण, निपुण भारत मिशन के अन्तर्गत 'विद्या समीक्षा केन्द्र' का उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए।

योगी आदित्यनाथ ने कही यह बात:

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "जिन छात्र-छात्राओं ने 2021-22 में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा में प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया है, ऐसे मेधावी छात्र-छात्राओं के सम्मान में आज यह समारोह आयोजित किया जा रहा है।"

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "1960 में देश का पहला सैनिक स्कूल लखनऊ में स्थापित हुआ था। साथ ही यह देश का पहला सैनिक स्कूल है, जहां बालिकाओं का प्रवेश भी हुआ। अगले सत्र तक हम लोग प्रदेश में 5 सैनिक स्कूल संचालित करने के कार्य को आगे बढ़ा चुके होंगे।"

उन्होंने कहा कि, "परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करना यह अच्छी बात है, लेकिन किसी बच्चे को इसके लिए बाध्य नहीं करना चाहिए, क्योंकि जिस बच्चे की जितनी शारीरिक व बौधिक विकास की क्षमता होगी वह उसका परिणाम दे देगा।"

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "तकनीकी रूप से डिग्री प्राप्त करने के दौरान छात्र-छात्राओं को कोई समस्या न हो इसके लिए हमने 2 करोड़ विद्यार्थियों को टैबलेट-स्मार्टफोन वितरण के कार्यक्रम को हाथों में लिया है। अब तक 20 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं को यह सुविधा उपलब्ध करा चुके हैं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT