सीएम योगी ने बांदा में किया महाराणा प्रताप की प्रतिमा के अनावरण
सीएम योगी ने बांदा में किया महाराणा प्रताप की प्रतिमा के अनावरण Social Media
उत्तर प्रदेश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बांदा में किया महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण, कही यह बात

Sudha Choubey

बांदा, भारत। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बांदा दौरे पर हैं, जहां उन्होंने महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण किया। महाराणा प्रताप व महाराजा खेत सिंह खंगार जूदेव की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद सीएम योगी कालिंजर रवाना हो जाएंगे। महोत्सव में शामिल होने के साथ ही वे वहां आयोजित एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

बता दें कि, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बांदा में पर्दा उठाकर महाराजा खेत सिंह खंगार की प्रतिमा का अनावरण किया। उद्घाटन करने के बाद वह कालिंजर महोत्सव के कार्यक्रम में शिरकत करने जाएंगे। उद्घाटन करने के बाद सीएम योगी पहली बार “ऐतिहासिक कालिंजर दुर्ग” जाएंगे। जहां तीन दिन दिवसीय कालिंजर महोत्सव का उद्घाटन करेंगे। CM योगी आदित्यनाथ अपने कार्यक्रमों में जनसभा को संबोधित करेंगे। सीएम लोगों से बातचीत करेंगे। साथ ही मुख्यमंत्री अधिकारियों से बातचीत कर विकास कार्य की समीक्षा करेंगे। इसके अलावा विकास की योजनाओं के बारे में आगे की रूपरेखा पर भी चर्चा करेंगे।

योगी आदित्यनाथ ने कही यह बात:

महाराणा प्रताप की प्रतिमा के अनावरण करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां कहा कि, "महाराणा प्रताप का प्रेरणादायक जीवन चरित्र हमको सदैव स्वदेश और स्वधर्म के प्रति समर्पण के भाव के साथ कार्य करने की प्रेरणा देता रहेगा। उन्होंने कहा कि, प्रदेश की पहली चीनी मिल आज से 120 वर्ष पहले जनपद देवरिया में लगी थी। देश में सबसे अधिक 121 चीनी मिलें भी प्रदेश में हैं। सबसे अधिक चीनी उत्पादन भी प्रदेश में होता है। उत्तर प्रदेश देश का सबसे अधिक एथनॉल उत्पादन करने वाला राज्य भी बन चुका है।"

जानकारी के लिए बता दें कि, CM योगी आदित्यनाथ के कालिंजर महोत्सव में शामिल होने को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। सीएम की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। जानकारी के मुताबिक, लखनऊ, कानपुर सहित लगभग 10 जिलों की फोर्स लगाई गई है। सड़क के किनारे इंटरलॉकिंग के साथ सभी कार्यक्रम स्थलों का सौंदर्यीकरण भी किया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT