CM योगी ने आगरा में किया मेट्रो का डिजिटल अनावरण
CM योगी ने आगरा में किया मेट्रो का डिजिटल अनावरण Social Media
उत्तर प्रदेश

CM योगी ने आगरा में किया मेट्रो का डिजिटल अनावरण और मेट्रो रेल परियोजना का स्थलीय निरीक्षण

Sudha Choubey

आगरा, भारत। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज सोमवार को आगरा (Agra) पहुंचे हैं। आगरा पहुंचने के बाद सीएम योगी ने 'मेट्रो ट्रेन मॉडल' (Metro Train Model) का वर्चुअल अनावरण किया। फर्स्ट लुक में आगरा में पहले कोरिडोर में चलने वाली मेट्रो रेल का रंग पीला होगा।

आज आगरा के दौरे पर है सीएम योगी:

बता दें कि, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को ताजनगरी (आगरा) दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने कमिश्नरी चौराहे पर 'हर घर तिरंगा रैली' का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। इसके साथ ही उन्होंने मेट्रो के कार्यों का निरीक्षण भी किया। वहीं, सीएम योगी आगरा के होटल में चल रहे भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रशिक्षण शिविर में भाग लेंगे और उसके बाद लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

सीएम योगी ने किया आगरा मेट्रो का अनावरण:

बता दें, ताजनगरी की मेट्रो पीले रंग की होगी। ट्रेन का पहला सेट फरवरी में गुजरात से आगरा पहुंच जाएगा। डिपो में ट्रेन के लिए टेस्ट ट्रैक तैयार हो चुका है। ऐसे में आज सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा की मेट्रो ट्रेन मॉडल का अनावरण किया। इससे पहले सीएम योगी कमिश्नरी चौराहा पहुंचे, जहां आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाई।

सीएम योगी ने किया मेट्रो रेल परियोजना का स्थलीय निरीक्षण:

आपको बता दें कि, आगरा में 8380 करोड़ रुपए से मेट्रो परियोजना पर काम चल रहा है। आज सोमवार को आगरा पहुंचे सीएम योगी ने मेट्रो डिपो का निरीक्षण किया। इसके बाद डिपो में पीपल का पौधा रोपा। उइसके साथ ही मुख्यमंत्री ने आगरा में 'हर घर तिरंगा' यात्रा के लिए जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

गुजरात के सालवी में एलस्टॉम कंपनी मेट्रो ट्रेन के इन कोचों को बना रही है। आगरा के लिए कुल 84 कोच बनाए जाएंगे। 28 मेट्रो ट्रेनें आगरा को मिलेंगी। प्रत्येक ट्रेन में तीन कोच होंगे। इनमें आगे-पीछे दो ड्राइविंग कार और बीच में एक ट्रेलर कार कोच हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT