गोरखपुर में गरीब कल्याण सभा
गोरखपुर में गरीब कल्याण सभा  Social Media
उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में गरीब कल्याण सभा को CM योगी व जेपी नड्डा ने किया संबोधित

Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में आज शुक्रवार को गरीब कल्याण मेला के अवसर पर लाभार्थियों से संवाद कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ सम्मिलित हुए एवंं गरीब कल्याण सभा को संबोधित किया।

गरीब कल्याण सभा में CM योगी का संबोधन :

गरीब कल्याण सभा को संबोधित कर CM योगी ने कहाा- गरीब कल्याण मेला के अवसर पर लाभार्थियों से संवाद कार्यक्रम में उपस्थित जनता-जनार्दन व पार्टी पदाधिकारियों की ओर से मैं बाबा गोरक्षनाथ की इस पावन धरती पर दुनिया के सबसे बड़े राजनैतिक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी का हृदय से स्वागत करता हूं। यह सर्वविदित है कि वर्ष 2014 में देश की जनता-जनार्दन ने PM श्री नरेंद्र मोदी जी पर विश्वास जताते हुए देश की बागडोर उनके हाथों में सौंपी, जिससे पूरे देश में व्यापक बदलाव आता दिखाई दिया। आज इस बदलाव को पूरे देश में देखा जा सकता है।

ये लाभार्थी समूह जो आज यहां बैठा है, गरीब कल्याण की अलग-अलग योजनाओं का लाभ इन्हें प्राप्त हुआ है। एक व्यापक पैमाने पर लाभार्थी समूह उत्तर प्रदेश में भी तैयार हुआ है। UP सरकार ने 'एक जनपद, एक मेडिकल कॉलेज' के निर्माण की दिशा में कदम आगे बढ़ा दिए हैं। आज पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जनपद में मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो रहा है।
उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ
  • प्रधानमंत्री अन्न योजना के माध्यम से देश में 80 करोड़ व प्रदेश में 15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन की सुविधा का लाभ उपलब्ध कराया गया है। प्रदेश में तो हमने राशन के साथ दाल, तेल, नमक व अंत्योदय कार्डधारक को चीनी भी उपलब्ध कराने का कार्य किया है।

  • मुझे बताते हुए प्रसन्नता है कि PM श्री नरेंद्र मोदी जी के विजन के अनुरूप जब उत्तर प्रदेश की टीम ने काम किया तो उसके फलस्वरूप आज इंसेफेलाइटिस से होने वाली मौतों को 95% नियंत्रित करने में सफलता प्राप्त हुई है। आज इंसेफेलाइटिस का उन्मूलन अंतिम चरण में है।

  • प्रदेश में 12 लाख से अधिक कन्याओं को मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना का लाभ उपलब्ध कराया जा रहा है। वहीं, अब तक 02 लाख कन्याओं का सामूहिक विवाह योजना के तहत विवाह संपन्न कराया गया है।

तो वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा- 2014 तक देश में 15 मेडिकल कॉलेज थे, आज मोदी जी की सरकार में 73 मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास हो चुका है और कार्य चल रहा है। उत्तर प्रदेश का कोई भी क्षेत्र इससे छूटा नहीं है और बीआरडी मेडिकल कॉलेज के लिए विशेष सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक खोलने का काम हमारी सरकार ने किया है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी जी ने वंशवाद, परिवारवाद, जातिवाद, संप्रदायवाद, भ्रष्टाचार, अनाचार को हटाते हुए विकासवाद की राजनीति लाकर खड़ी की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT