दो दिवसीय नेशनल क्लाइमेंट कॉन्क्लेव-2023 का उद्घाटन
दो दिवसीय नेशनल क्लाइमेंट कॉन्क्लेव-2023 का उद्घाटन Social Media
उत्तर प्रदेश

CM योगी और मंत्री भूपेन्द्र यादव ने दो दिवसीय नेशनल क्लाइमेंट कॉन्क्लेव-2023 का किया उद्घाटन

Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 2 दिवसीय 'नेशनल क्लाइमेट कॉन्क्लेव-2023' के उद्घाटन कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें शामिल होने के लिए राज्‍य के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पहुंचे। इस अवसर पर उनके साथ केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव भी मौजूद रहे।

भारत PM मोदी के नेतृत्व में विश्व का मार्गदर्शन कर रहा है :

इस दौरान CM योगी आदित्‍यनाथ और केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव द्वारा दो दिवसीय नेशनल क्लाइमेंट कॉन्क्लेव-2023 का उद्घाटन किया गया। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मंत्री अरुण कुमार सक्सेना, केपी मलिक समेत अन्य महत्वपूर्ण लोग उपस्थित रहे। तो वहीं, UP के CM योगी ने दो दिवसीय नेशनल क्लाइमेंट कॉन्क्लेव-2023 के उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित भी किया। CM योगी आदित्‍यनाथ ने कहा- मैंने पिछले 25-30 साल में कभी नहीं देखा कि अक्टूबर में बाढ़ आई हो लेकिन इस बार अक्टूबर में प्रदेश के कई जनपद बाढ़ से प्रभावित थे। देश के तमाम राज्यों में मार्च के अंत में बारिश हो रही है जिससे फसल को नुकसान पहुंचा है। कहीं न कहीं ये जलवायु परिवर्तन की तरफ हमारा ध्यान केंद्रित करता है। हमें इससे बचने के लिए रास्ता निकालना होगा, इस क्षेत्र में भारत PM मोदी के नेतृत्व में विश्व का मार्गदर्शन कर रहा है।

'माता भूमि पुत्रोहं पृथिव्या' अर्थात... धरती हमारी माता है, हम सब इसके पुत्र हैं। आज आम आदमी के मन में भी यह भाव पैदा हुआ है कि हमे वृक्ष काटने नहीं हैं, बल्कि उसके सुरक्षा व संरक्षण के अभियान का हिस्सा बनना है।
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

आगे उन्‍होंने यह भी कहा कि, ''केंद्र सरकार की तर्ज पर यूपी सरकार ने स्क्रैप पॉलिसी घोषित की है। बहुत शीघ्र 15 वर्ष पुराने कोई भी वाहन प्रदेश की सड़कों पर नहीं चलेंगे। उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों में जुलाई के प्रथम सप्ताह में एक साथ व एक दिन में 35 करोड़ वृक्षारोपण का कार्यक्रम होगा।''

बता दें कि, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नेशनल क्लाइमेट कॉन्क्लेव का आयोजन इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में किया गया है। इस बारे में सरकारी प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया था कि, ''उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव सुबह करीब 11 बजे इस कॉन्क्लेव का उद्घाटन करेंगे और कॉन्क्लेव में कई सत्रों में क्लाइमेट पर चर्चा होगी।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT