डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर की बैठक में CM योगी और राजनाथ सिंह
डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर की बैठक में CM योगी और राजनाथ सिंह Social Media
उत्तर प्रदेश

लखनऊ में डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर की बैठक में CM योगी और राजनाथ सिंह

Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज शुक्रवार को डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर की बैठक हुई, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल हुए और बैठक को संबोधित किया।

यूपी डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर में निवेश प्रोत्साहन बैठक में CM योगी ने अपने संबोधन में कहा- प्रदेश के डिफेंस एक्सपो में 70 देशों ने प्रतिभाग किया था। 1,000 से अधिक कंपनियों ने एक्सपो में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की थी, प्रदेश के पहले इन्वेस्टर्स समिट के माध्यम से हमारे पास 4.68 लाख करोड़ रूपए के निवेश के प्रस्ताव प्राप्त हुए, जिसमें से अब तक 03 लाख करोड़ रूपए से अधिक निवेश के प्रस्ताव को हम लोग धरातल पर उतार चुके हैं।

UP ने एयर कनेक्टिविटी में बहुत प्रगति की है :

CM योगी ने बताया- डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर में UP सरकार के साथ 50,000 करोड़ रू‍पए से अधिक के निवेश के 23 MoU हुए। मार्च 2019 में जनपद अमेठी में स्थित भारत-रूस संयुक्त उपक्रम इंडो-रसियन रायफल प्राइवेट लिमिटेड को प्रधानमंत्री जी ने राष्ट्र को समर्पित किया था। UP ने एयर कनेक्टिविटी में बहुत प्रगति की है। मुझे बताते हुए खुशी है कि, 2017 तक हमारे सिर्फ 2 एयरपोर्ट काम कर रहे थे, आज हमारे 9 एयरपोर्ट काम कर रहे हैं और हम वर्तमान में12 नए एयरपोर्ट के निर्माण की कार्रवाई आगे बढ़ा रहे हैं।

डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर की बैठक में राजनाथ सिंह ने कहा :

तो वहीं, लखनऊ में डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर की बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में कहा- हम जल्दी ही एक केंद्र द्वारा प्रायोजित योजना ला रहे हैं जिसमें डिफेंस इंडस्ट्रीज को कॉरिडोर में निवेश करने के लिए इंसेंटिवाइज किए जाने का प्रावधान है। हमारी सरकार डिफेंस इंडस्ट्री से जुड़ी जरूरतों को पूरा करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और ये दोनों डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर इस प्रतिबद्धता का परिणाम हैं। पिछले 5 सालों में रक्षा निर्यात 334% बढ़ा है और हम आज 75 देशों को रक्षा निर्यात कर रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT