CM योगी का 35 लाख मजदूरों के लिए बड़ा ऐलान
CM योगी का 35 लाख मजदूरों के लिए बड़ा ऐलान Twitter
उत्तर प्रदेश

कोरोना महामारी के चलते CM योगी का 35 लाख मजदूरों के लिए बड़ा ऐलान

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। 'कोरोना वायरस' की महामारी तेजी से फैल रही है और लगातार मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। वहीं, आज शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये बड़ा ऐलान किया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में CM योगी द्वारा किए गए ऐलान :

  • CM योगी ने राज्य के मजदूरों को 1000 रुपये दिए जाने का ऐलान किया है।

  • इसके अलावा सभी पंजीकृत मजदूरों को भरण पोषण भत्ता देंगे।

  • CM योगी ने मनरेगा मजदूरी को तुरंत भुगतान देने का ऐलान किया है।

  • 1000 रुपये की सहायता राशि सीधे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर की जाएगी।

15 लाख दिहाड़ी मजदूरों और 20 लाख 37 हजार निर्माण पंजीकृत श्रमिकों को उनकी दैनिक जरूरतों को पूरा करने में मदद करने के लिए 1000 रुपये की सहायता राशि दी जाएगी।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

इस दौरान CM योगी आदित्यनाथ ने ये भी बताया कि, ''राज्य में अब तक 23 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिसमें से 9 पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है, लड़ने की जरूरत है, बचाव ही सबसे बेहतर उपाय है।''

सार्वजनिक परिवहन सेवाएं बंद :

इसके अलावा यूपी के CM योगी ने यह भी कहा है कि, प्रधानमंत्री मोदी ने जनता कर्फ़्यू का आह्वान किया है, कृपया घरों में रहें। कल, रविवार 22 मार्च को यूपी की सभी सार्वजनिक परिवहन सेवाएं बंद रहेंगी। साथ ही लखनऊ मेट्रो को भी कल बंद रखा जायेगा।

मुख्यमंत्री ने की ये अपील :

साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने ये अपील भी की है कि, ''घबराएं मत, व्यापारी जमाख़ोरी ना करें, हमारे पास पर्याप्त खाद्यान है। भीड़-भाड़ ना करें, संक्रमण ना होने दें, दुकानों में लाइन ना लगाएं, जो ज़रूरी हो वही लेने जाएं, किसी भी चीज़ की क़िल्लत नहीं होने देंगे, अनावश्यक जमा करने की प्रवृत्ति से बचिए...आप सबकी सहभागिता ज़रूरी है, सहयोग करें।''

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT