CM योगी ने FPO को दिए जाने वाले ट्रैक्टर्स को दिखाई हरी झंडी
CM योगी ने FPO को दिए जाने वाले ट्रैक्टर्स को दिखाई हरी झंडी  Social Media
उत्तर प्रदेश

CM योगी ने FPO को दिए जाने वाले ट्रैक्टर्स को दिखाई हरी झंडी व संबोधन में कही ये बातें...

Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। उत्‍तर प्रदेश के जनपद लखनऊ में कृषक उत्पादक संगठनों (FPO) के उत्पादों की प्रदर्शनी का शुभारम्भ एवं कृषकों/कृषि उद्यमियों व कृषि वैज्ञानिकों को सम्मानित एवं पुरस्कार वितरण कार्यक्रम आज शुक्रवार को आयोजित हुआ, जिसमें राज्‍य के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ शामिल हुए।

चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण :

इस दौरान उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी की जयंती पर विधान भवन में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया व उन्हें श्रद्धांजलि देने के साथ ही कृषक उत्पादक संगठनों (FPO) को दिए जाने वाले ट्रैक्टर्स को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया। इसके बाद कार्यक्रम को संबोधित किया।

देश में खेती एवं किसानी पर ध्यान देना होगा :

कृषक उत्पादक संगठनों (FPO) के उत्पादों की प्रदर्शनी का शुभारम्भ एवं कृषकों/कृषि उद्यमियों व कृषि वैज्ञानिकों को सम्मानित एवं पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में CM योगी आदित्‍यनाथ ने अपने संबोधन में कहा- पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चौधरी चरण सिंह जी ने इस बात को स्पष्ट कर दिया था कि, अगर भारत को दुनिया में एक ताकत के रूप में उभरना है तो देश में खेती एवं किसानी पर ध्यान देना होगा।

आजाद भारत में पहली बार हुआ है जब किसान देश की राजनीति के एजेंडे का हिस्सा बना और ईमानदारी से योजनाएं अन्नदाता किसानों तक पहुंच पाई हैं। खेती में उन्नत तकनीक का प्रयोग होते हुए भी हमने विगत 08 वर्षों में देखा है।
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

आगे उन्‍होंने यह भी कहा कि, ''उत्तर प्रदेश को देश की अर्थव्यवस्था के ग्रोथ इंजन के रूप में देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना है, तो हमें कृषि विकास की दर को वर्तमान दर से दोगुना करना पड़ेगा, उत्तर प्रदेश में इसकी क्षमता है।''

इसके अलावा CM योगी आदित्‍यनाथ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट जारी किया, जिसमें उन्‍होंने कुछ तस्‍वीरें शेयर करते हुए लिखा- पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती, ​'किसान सम्मान दिवस' के अवसर पर आज लखनऊ में विभिन्न कृषक उत्पादक संगठनों (FPO) के लिए ट्रैक्टर्स को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सभी कृषकों का हार्दिक अभिनंदन एवं बधाई!

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT