750 से अधिक एम्बुलेंस और 81 A.L.S. एम्बुलेंस की सौगात
750 से अधिक एम्बुलेंस और 81 A.L.S. एम्बुलेंस की सौगात Social Media
उत्तर प्रदेश

CM योगी ने प्रदेश वासियों को 750 से अधिक एम्बुलेंस और 81 A.L.S. एम्बुलेंस की सौगात दी

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • मिशन रोजगार के अंतर्गत लखनऊ में CM योगी ने चिकित्सा शिक्षकों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया

  • 750 से अधिक एम्बुलेंस और एडवांस लाइफ सपोर्ट (A.L.S.) एम्बुलेंस का फ्लैग ऑफ किया

  • प्रदेश ने अपनी स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतरीन किया है: CM योगी

उत्तर प्रदेश, भारत। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज मंगलवार को मिशन रोजगार के अंतर्गत लखनऊ में 278 सहायक आचार्य, 2,142 स्टाफ नर्स, 48 आयुष चिकित्सा शिक्षकों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया एवं आपातकालीन एम्बुलेंस सेवा के अंतर्गत 674 एम्बुलेंस एवं 81 एडवांस लाइफ सपोर्ट (एएलएस) एम्बुलेंस का फ्लैग ऑफ किया।

इस अवसर पर सीएम योगी ने प्रदेश वासियों को 750 से अधिक एम्बुलेंस और एडवांस लाइफ सपोर्ट (A.L.S.) एम्बुलेंस की सौगात भी दी गई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा, पिछले साढ़े छह वर्षों में स्वास्थ्य विभाग ने अपनी सेवाओं में जितनी प्रगति की है, उसी क्रम को बढ़ाते हुए आज 750 से अधिक नई एम्बुलेंस और 81 एडवांस लाइफ सपोर्ट (ALS) एम्बुलेंस का फ्लैग ऑफ हो रहा है। हमारी परंपरा इस बात को कहती है... 'शरीरमाद्यं खलु धर्मसाधनम्' यानि, जितने भी धर्म के साधन हैं, यह सभी स्वस्थ शरीर से ही संभव हो पाएंगे। आज कोई उत्तर प्रदेश का नाम छिपाता नहीं है, जो नहीं भी है वह भी बोलता है कि 'मैं उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूं'।

पिछले साढ़े 06 वर्षों के अंदर आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में, उनकी प्रेरणा से प्रदेश ने अपनी स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतरीन किया है।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

CM योगी आदित्यनाथ ने आगे यह भी कहा कि, अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल यूनिवर्सिटी से प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज एफिलिएटेड होंगे। 'आयुष्मान भारत- प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना' और 'मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना' के अंतर्गत प्रदेश में 10 करोड़ से अधिक लोगों को हम लोग ₹05 लाख का स्वास्थ्य बीमा कवर दे रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT