मुख्यमंत्री आवास योजना कार्यक्रम में CM योगी,
मुख्यमंत्री आवास योजना कार्यक्रम में CM योगी,  Social Media
उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री आवास योजना कार्यक्रम में CM योगी- 39,000 आवासों के लाभार्थियों को चाबी की वितरित

Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज मंगलवार को लखनऊ में आयोजित मुख्यमंत्री आवास योजना कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्‍होंने मुख्यमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अंतर्गत निर्मित होने वाले 34,500 आवासों के लाभार्थियों को ₹143 करोड़ की धनराशि का ऑनलाइन हस्तांतरण व ₹478.49 करोड़ की लागत से निर्मित 39,000 आवासों के लाभार्थियों को चाबी वितरित की।

CM योगी ने मुख्यमंत्री आवास योजना कार्यक्रम को संबोधित किया :

इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री आवास योजना कार्यक्रम को संबोधित भी किया। अपने संबोधन में उन्‍होंने सबसे पहले बिरसा मुंडा की पावन जयंती पर प्रदेशवासियों व पूरे जनजातीय समाज को 'जनजातीय गौरव दिवस' की बधाई देते हुुए कहा- आज महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, समाज सुधारक भगवान बिरसा मुंडा जी की पावन जयंती है, मैं इस अवसर पर प्रदेशवासियों व पूरे जनजातीय समाज को 'जनजातीय गौरव दिवस' की बधाई देता हूं।

यह हमारा सौभाग्य है कि 'जनजातीय गौरव दिवस' के अवसर पर मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को ₹905 करोड़ से अधिक की सौगात उपलब्ध कराई जा रही है। इसके लिए मैं हृदय से बधाई देता हूं, ग्राम विकास विभाग को इस अभिनव कार्यक्रम के लिए धन्यवाद देता हूं।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे यह भी कहा कि, ''उत्तर प्रदेश में विगत 05 वर्षों में शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में 43 लाख कमजोर वर्ग के लोगों को एक-एक आवास उपलब्ध कराया गया है। इसमें 27 लाख ग्रामीण क्षेत्रों में और शेष लाभार्थियों को शहरी क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिया गया है।''

  • वास्तव में प्रधानमंत्री आवास योजना व मुख्यमंत्री आवास योजना केवल किसी एक लाभार्थी को लाभान्वित करने का माध्यम नहीं हैं, बल्कि उनके आर्थिक उन्नयन की दिशा में PM श्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन व नेतृत्व में चलाए जाने वाले अभियान की एक कड़ी भी हैं।

  • मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ पाकर जनजातीय समाज के परिवारों के जीवन में परिवर्तन आया है।

  • प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना से लाभान्वित किया गया है। अब तक 1.08 लाख से अधिक परिवारों को इस योजना से लाभान्वित किया जा चुका है।

  • आज हर व्यक्ति जानता है कि आजादी के बाद पहली बार पूरी ईमानदारी के साथ बिना किसी भेदभाव के हर गांव, हर गरीब, हर किसान, हर नौजवान, हर महिला और समाज के प्रत्येक तबके को योजनाओं का जो लाभ मिला है वह प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के आने के बाद प्राप्त हुआ है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT