CM योगी ने चंदौली को दी 26 अन्य विकास परियोजनाओं की दी सौगात
CM योगी ने चंदौली को दी 26 अन्य विकास परियोजनाओं की दी सौगात Rajexpress
उत्तर प्रदेश

उत्‍तर प्रदेश के CM योगी ने चंदौली को दी 26 अन्य विकास परियोजनाओं की दी सौगात

Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आज रविवार को चंदौली में 30 करोड़ रूपए की लागत से बाबा कीनाराम अघोर पीठ मठ में समेकित पर्यटन विकास कार्य सहित 26 अन्य विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास व योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र/चेक/चाबी वितरण किया।

इस दौरान CM योगी ने यहां जनसभा को संबोधित कर कहा कि, ''बाबा कीनाराम जी की इस पावन भूमि के सुंदरीकरण एवं विस्तारीकरण के साथ-साथ चंदौली और सकलडीहा विधानसभा क्षेत्र से जुड़ी हुईं विकास परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास कार्यक्रम के अवसर पर मैं आप सभी को हृदय से बधाई व अपनी शुभकामनाएं देता हूं।''

उत्तर प्रदेश में 03 वर्ष पूर्व तक ब्लैक राइस पैदा नहीं होता था। आज यहां के 2,400 किसान 2,100 हेक्टेयर भूमि पर ब्लैक राइस की खेती कर रहे हैं और इस जनपद को देश व दुनिया के सामने एक नई पहचान के साथ प्रस्तुत कर रहे हैं।
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

CM योगी ने बताया कि, ''यह मेरा सौभाग्य है कि, अभी 02 माह पूर्व भी मुझे इस पावन धरती पर आने का अवसर प्राप्त हुआ था। भारत में चंदौली उत्तर प्रदेश का एक ऐसा जनपद है, जहां के किसानों ने अपने परिश्रम और पुरुषार्थ से खाद्यान्न उत्पादन का एक रिकॉर्ड स्थापित किया है।''

  • भारत के आध्यात्मिक और सांस्कृतिक जीवन में पूज्य संतों व ऋषि मुनियों का बहुत बड़ा योगदान रहा है। इन पूज्य संतों के आशीर्वाद व उनकी कृपा के कारण ही आज भारत, दुनिया के सामने मानवता के कल्याण का मार्ग प्रशस्त कर रहा है।

  • आज पैसा फिजूलखर्ची में नहीं, बल्कि पौराणिक व ऐतिहासिक महत्व के स्थलों के पुनरुद्धार एवं सौंदर्यीकरण पर खर्च हो रहा है। बाबा कीनाराम जी के ही आशीर्वाद से यह कार्य आज रामगढ़ में भी प्रारंभ हो गया है।

  • विकास की योजनाओं से प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में खुशहाली लाने का कार्य किया जा रहा है। बाबा कीनाराम जी की धरती को कोटि-कोटि नमन करते हुए आप सभी को विकास की इन योजनाओं के लिए हृदय से बधाई देता हूं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT