CM योगी के इस कदम से 35818 ग्राम रोजगार सेवकों को मिला लाभ
CM योगी के इस कदम से 35818 ग्राम रोजगार सेवकों को मिला लाभ CM योगी ने ग्राम रोजगार सेवकों के खाते में ट्रांसफर कारोड़ों रू.
उत्तर प्रदेश

CM योगी के इस कदम से 35818 ग्राम रोजगार सेवकों को मिला लाभ

Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। वैश्विक महामारी 'कोरोना वायरस' की विपदा के कारण देश में लॉकडाउन 3.0 लागू है, इस दौर में यूपी की सरकार द्वारा कई सहायता मुहैया कराई जा रही हैं। अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के ग्राम रोजगार सेवकों को आज बड़ा तोहफा दिया।

ग्राम रोजगार सेवकों के खाते में कारोड़ों रुपए ट्रांसफर :

हाल ही में सामने आई ये खबर ग्राम रोजगार सेवकों के लिए अच्छी है, क्‍योंकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (MGNREGA) के लाभार्थियों को करोड़ रुपये बांटे हैं एवं बकाया राशि का भुगतान किया है। दरअसल, उन्‍होंने अपने सरकारी सरकारी अवास से मंगलवार को DVT के माध्‍यम से मनरेगा के 35818 ग्राम रोजगार सेवकों के खाते में 225.39 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए हैं।

इतना ही नहीं इस दौरान CM योगी ने पैसा ट्रांसफर करने के बाद वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए प्रदेश भर के ग्राम रोजगार सेवकों से उनकी समस्याएं भी सुनी हैं। बता दें कि, ग्राम रोजगार सेवकों का असल में करीब 3 साल का मानदेय बकाया था, जिसके चलते अब इन ग्राम रोजगार सेवकों का मानदेय भुगतान किया गया हैं। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अपने ट्विटर अकांउट से भी इसका वीडियो साझा किया है, जो आप यहां देख व सुन सकते हैं।

ग्राम रोजगार सेवक संघ ने जताया आभार :

वहीं, दूसरी ओर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस कदम का उत्तर प्रदेश ग्राम रोजगार सेवक संघ ने तीन साल का बकाया मानदेय देने पर योगी जी का आभार व्‍यक्‍त किया है। साथ ही संघ के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश कुमार सिंह प्रदेश, प्रदेश प्रभारी कमलेश कुमार गुप्ता, प्रदेश प्रवक्ता अरुण कुमार मिश्रा और संगठन मंत्री मो. इस्माइल ने कहा है कि, सरकार ने 37000 ग्राम रोजगार सेवकों के साथ न्याय किया है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT