अयोध्या के प्रबुद्धजन सम्मेलन में CM योगी
अयोध्या के प्रबुद्धजन सम्मेलन में CM योगी  Social Media
उत्तर प्रदेश

अयोध्या के प्रबुद्धजन सम्मेलन में CM योगी, 46 विकास परियोजनाओं की दी सौगात

Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज राम नगरी अयोध्या में है। इस दौरान उन्होंने श्रीराम राम जन्मभूमि मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन किया।

46 विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण/शिलान्यास :

इसके अलावा आज जनपद अयोध्या में प्रबुद्धजन सम्मेलन भी आयोजित हुआ, जिसमें सीएम योगी भी पहुंचे और यहां उन्होंने कई विकास परियोजना की सौगात दी। कार्यक्रम में CM योगी आदित्यनाथ ने ₹1,057 करोड़ की 46 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया है और प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित कर अपने संबोधन में कहा- पूरे अयोध्या वासियों को इन सभी परियोजनाओं की हृदय से बधाई देते हुए सभी प्रबुद्ध जनों का स्वागत करता हूं।

इसके अलावा आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मल्टीलेवल पार्किंग का निरीक्षण भी किया, जिसका निर्माण अयोध्या विकास प्राधिकरण कर रहा है। इसके बाद CM योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में आयुक्त सभागार पहुंचकर अयोध्या के विकास कार्यों व विजन डॉक्यूमेंट को लेकर समीक्षा बैठक की।

बता दें कि, आज से 4 दिवसीय 41वां रामायण मेले का रामकथा पार्क में आरंभ होने वाला है, इसी का उद्घाटन करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या में हैं। यहां वे रामायण मेले का उद्घाटन करेंगे। चार दिवसीय रामायण मेला में रामलीला, संगीत एवं प्रवचन के अनेक सत्र संयोजित किए जाएंगे।

  • पहले दिन राजकुमार झा पखावज वादन, कल्पना एस वर्मन लोक गायन एवं प्रख्यात गायिका अनुराधा पौडवाल भजन की प्रस्तुति देंगी।

  • दूसरे दिन शाम को पवन पांडेय के लोक गायन, शर्मिष्ठा मित्रा की नृत्य नाटिका एवं संजोली पांडेय के अवधी गायन से सजेगी।

  • तीसरे दिन रमेश कुमार सुदर्शन के गायन, शुचि द्विवेदी की नृत्य नाटिका एवं तृप्ति शाक्या की भजन प्रस्तुति से गुलजार होगी।

  • आखिरी शाम राकेश श्रीवास्तव के जादू, शबीना सैफी, अनुमेहा गुप्ता, विजय अग्निहोत्री तथा सुरभि सिंह की प्रस्तुति से सजेगी।

गोरखपुर जाएंगे CM योगी :

तो वहीं, CM योगी 41वें रामायण मेले का शुभारंभ के बाद अयोध्या से गोरखपुर के लिए रवाना होंगे। यहां पर भी वे आज शाम पांच बजे विभिन्न योजनाओं का लोकर्पण और शिलान्यास करेंगे। साथ ही गोरक्षनाथ मंदिर में ही मुख्यमंत्री योगी रात्रि विश्राम करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT