कानपुर के प्रबुद्धजन सम्मेलन में CM योगी
कानपुर के प्रबुद्धजन सम्मेलन में CM योगी Social Media
उत्तर प्रदेश

कानपुर के प्रबुद्धजन सम्मेलन में CM योगी ने 272 विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण/शिलान्यास

Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। उत्तर प्रदेश के जनपद कानपुर में आज शुक्रवार को प्रबुद्धजन सम्मेलन आयोजित हुआ, जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सम्मिलित हुए, यहां उन्होंने ₹388 करोड़ लागत की 272 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया। इस मौके पर CM योगी ने बच्‍चों से भी मुलाकात की।

कानपुर के प्रबुद्धजन सम्मेलन को CM योगी ने किया संबोधित :

कानपुर के प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा- मैं अपनी धार्मिक, आध्यात्मिक, सांस्कृतिक और ऐतिहासिक पृष्ठभूमि के लिए प्रख्यात कानपुर की धरा को नमन करता हूं।आज यहां ₹388 करोड़ लागत की 272 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास सम्पन्न हो रहा है। इस अवसर पर कानपुर के सभी नागरिकों को बधाई देता हूं। कानपुर के सीसामऊ नाला से कभी 14 करोड़ लीटर सीवर मां गंगा में उड़ेला जाता था, आज उसे पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। उस 'सीवर प्वॉइंट' को 'सेल्फी प्वॉइंट' में बदलकर हमने मां गंगा की अविरलता व निर्मलता को आगे बढ़ाने का कार्य किया है।

एक ओर मां गंगा की अविरलता व निर्मलता की परिकल्पना को साकार करता हुआ कानपुर है, साथ ही कानपुर आज अत्याधुनिक सुविधाओं को लेकर भी आगे बढ़ रहा है। कानपुर में मेट्रो की शुरुआत प्रधानमंत्री जी ने विगत वर्ष प्रारंभ कर दी थी, आज उसका तेजी के साथ विस्तार हो रहा है।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

आज हम उत्तर प्रदेश में प्रत्येक निवेशक को पूरी सुरक्षा उपलब्ध करा रहे है :

आगे उन्होंने यह भी बताया कि, "देश में जो 02 डिफेंस कॉरिडोर बन रहे हैं, उनमें से एक का केन्द्रबिंदु कानपुर भी है। अब कानपुर न केवल मेट्रो सिटी है बल्कि बहुत शीघ्र कानपुर का अपना एयरपोर्ट भी होगा। आप निवेश कीजिए...आज हम उत्तर प्रदेश में प्रत्येक निवेशक को पूरी सुरक्षा उपलब्ध करा रहे हैं। तकनीक युक्त व्यवस्थाएं दे रहे हैं। देश का सबसे बड़ा सिंगल विंडो सिस्टम उत्तर प्रदेश के पास है, जहां 350 से अधिक स्वीकृतियां आपको एक साथ उपलब्ध हो सकती हैं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT