आगरा और मथुरा को CM योगी की बड़ी सौगात
आगरा और मथुरा को CM योगी की बड़ी सौगात Raj Express
उत्तर प्रदेश

आगरा और मथुरा को CM योगी की बड़ी सौगात-हेलिकॉप्टर सेवा का किया उद्घाटन

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने आगरा और मथुरा को दी बड़ी सौगात

  • आगरा के बटेश्वर से मथुरा के गोवर्धन तक हेलिकॉप्टर सेवा का उद्घाटन किया

  • CM योगी ने 148 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया

उत्तर प्रदेश, भारत। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सोमवार को उत्तर प्रदेश के आगरा के बाह क्षेत्र स्थित उनकी जन्मस्थली बटेश्वर पहुंचे हैं। इस दौरान उन्‍होंने आगरा और मथुरा को बड़ी सौगात दी है। यहां उन्‍होंने आगरा के बटेश्वर से मथुरा के गोवर्धन तक राज्य की पहली अंतर-जिला हेलिकॉप्टर सेवा का उद्घाटन किया।

इस दौरान CM योगी आदित्‍यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री की यादों पर सांस्कृतिक संकुल केंद्र का लोकार्पण, अटल की प्रतिमा का अनावरण एवं 148 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया है। इस मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद रहे। सभास्थल पर पंडाल में हजारों की संख्या में कार्यकर्ता एवं जनता की भीड़ मौजूद रही। 

28 दिसंबर से पर्यटकों के लिए हेलिकॉप्टर सेवा शुरू होगी :

हालांकि, हेलिकॉप्टर सेवा का लाभ अभी पर्यटकों को नहीं मिल सकेगा, क्‍योंकि कंपनी निरीक्षण उड़ान भरने के बाद 28 दिसंबर से पर्यटकों के लिए यह सेवा शुरू करेगी। इस दौरान कितना किराया पेय करना होगा, यह भी अभी कंपनी ने निर्धारित नहीं किया है।

5 एकड़ भूमि पर बना हेलीपैड :

पर्यटन अधिकारी डीके शर्मा ने बताया कि, गोवर्धन के पैंठा गांव हेलीपैड बनाया गया है। पीडब्ल्यूडी द्वारा निर्माण कार्य किया गया है। पांच एकड़ भूमि पर बने हेलीपैड की लागत 4.95 करोड़ रुपये आई है, इसमें बाउंड्रीवाल भी शामिल हैं। हेलीपोर्ट सुविधा देने वाली कंपनी कितने श्रद्धालुओं को एक साथ उड़ान का लाभ देगी, कितना किराया रहेगा, उसमें सरकार की कितनी हिस्सेदारी रहेगी। इसकी जानकारी अभी स्थानीय स्तर पर नहीं दी गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT