मथुरा में श्रीकृष्ण बलराम मंदिर का उद्घाटन
मथुरा में श्रीकृष्ण बलराम मंदिर का उद्घाटन  Social Media
उत्तर प्रदेश

CM याेगी ने मथुरा में श्रीकृष्ण बलराम मंदिर का उद्घाटन व गुरुकुल के छात्रों को किया संबोधित

Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। उत्‍तर प्रदेश में जनपद मथुरा में आज बुधवार को मुख्‍यमंत्री याेगी आदित्‍यनाथ भक्ति वेदांत गुरुकुल एंड इंटरनेशनल स्कूल में भगवान श्रीकृष्ण बलराम मंदिर व Krish Dairy & Innovation Center, Vrindavan के लोकार्पण कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। यहां उन्‍होंने श्रीकृष्ण बलराम मंदिर का उद्घाटन किया। इसके अलावा दुग्ध प्रसंस्करण केन्द्र का उद्घाटन व गौशाला का भी अवलोकन किया गया है।

मथुरा स्थित इस्कॉन कैंपस में मुझे आज आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ :

इस मौके पर उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री याेगी आदित्‍यनाथ ने कार्यक्रम में जनपद मथुरा में गुरुकुल के छात्रों को सम्बोधित भी किया और गुरुकुल के विद्यार्थियों को संबोधित कर अपने संबोधन में उन्‍होंने कहा- जनपद मथुरा स्थित इस्कॉन कैंपस में मुझे आज आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है, मैं इसके लिए सबसे पहले यहां के चेयरमैन समेत अन्य लोगों का आभार प्रकट करता हूं। इस्कॉन वृंदावन के अध्यक्ष और उनकी पूरी टीम को इस आयोजन के लिए भी हृदय से धन्यवाद देता हूं।

भगवान श्रीकृष्ण जिनकी लीलाओं से पूरा मथुरा व वृंदावन क्षेत्र 5,000 वर्ष के बाद भी उसी श्रद्धा के साथ जुड़ा हुआ है, यहां के रज-रज में बांके बिहारी श्रीकृष्ण जी के दर्शन होते हैं। यहां आज भगवान श्रीकृष्ण और दाऊ की भव्य प्रतिमा का लोकार्पण कार्यक्रम संपन्न हुआ है। साथ ही साथ गोसेवा के लिए दुग्ध प्रसंस्करण केंद्र का उद्घाटन हुआ है। इसके लिए मैं हृदय से इस्कॉन को बधाई देता हूं।
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

स्वामी प्रभुपाद महाराज ने दुनिया में 108 से अधिक मंदिर बनवाए :

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अपने संबोधन में यह बात भी कही कि, ''स्वामी प्रभुपाद महाराज जी ने अपने समय में दुनिया में 108 से अधिक मंदिर बनवाए। आज पूरी दुनिया में सैकड़ों की संख्या में अन्य मंदिरों की स्थापना के साथ ही श्रीकृष्ण की भक्ति एवं ज्ञान को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य हो रहा है।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT