उत्‍तर प्रदेश के CM योगी ने कोविड-19 के नए रूप को देखते हुए दिए ये निर्देश
उत्‍तर प्रदेश के CM योगी ने कोविड-19 के नए रूप को देखते हुए दिए ये निर्देश Twitter
उत्तर प्रदेश

उत्‍तर प्रदेश के CM योगी ने कोविड-19 के नए रूप को देखते हुए दिए ये निर्देश

Author : Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। महामारी कोरोना वायरस की संक्रमण की लहर जाने से पहले ही इस वायरस के नए रूप ने खौफ दिखाकर सभी देशाेें को परेशान कर दिया है। ऐसे में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर भारत पहले ही अलर्ट हो गया है और देश की राज्य सरकारें भी सतर्कता के लिए अपने-अपने स्‍तर पर कई फैसले ले रही हैं। आज उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकभवन, लखनऊ में अयोध्या के समेकित पर्यटन विकास के संबंध में दिए गए प्रस्तुतीकरण का अवलोकन किया।

CM योगी द्वारा दिए गए निर्देश :

- इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम गठित कर इस सम्बन्ध में फोकस्ड कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग किए जाने तथा इन देशों से आए लोगों को क्वारंटीन कर टेस्टिंग किए जाने के निर्देश दिए हैं।

- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के नए रूप को देखते हुए पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

देशों से प्रदेश में आए लोगों की जांच की जाए :

इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफ ये भी कहा है कि, ''यूके और फ्रांस सहित अन्य देशों में जहां कोविड-19 का नया रूप चिन्हित हुआ है, ऐसे देशों से प्रदेश में आए लोगों की जांच की जाए।''

यह सुनिश्चित किया जाए कि कोविड चिकित्सालयों में औषधियां, मेडिकल उपकरण तथा ऑक्सीजन की बैकअप सहित पर्याप्त उपलब्धता प्रत्येक दशा में बनी रहे।
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

आगे उन्‍होंने ये भी कहा- वरिष्ठ चिकित्सकों द्वारा कोविड वॉर्ड का नियमित राउण्ड लिया जाए। कोविड-19 से बचाव के संबंध में लोगों को निरन्तर जागरूक किया जाए। विभिन्न प्रचार माध्यमों सहित पब्लिक एड्रेस सिस्टम द्वारा जन-जागरूकता के प्रयास निरन्तर किए जाएं।

माघ मेला महत्वपूर्ण आयोजन पर CM योगी ने कहा-

CM योगी नेे कहा, ''माघ मेला महत्वपूर्ण आयोजन है, इसे प्रयागराज कुम्भ-2019 की भांति स्वच्छता, सुरक्षा एवं सुव्यवस्था के उच्च मापदण्डों के आधार पर आयोजित किया जाए। माघ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं विशेषकर कल्पवासियों व साधु-संतों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं।''

24 से 26 तक उत्तर प्रदेश दिवस का आयोजन :

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया- 24 से 26 जनवरी, 2021 तक 'उत्तर प्रदेश दिवस' का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की समय से व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली जाएं। अन्तर्विभागीय समन्वय के साथ 'उत्तर प्रदेश दिवस' का आयोजन किया जाए।

आगे उन्‍होंने ये भी कहा कि, ''धान खरीद प्रक्रिया को पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि धान क्रय केंद्रों पर उपज बेचने में किसानों को कोई असुविधा न हो। किसानों से धान खरीद में विलम्ब नहीं होना चाहिए, उन्हें उपज का भुगतान 72 घण्टे में सुनिश्चित किया जाए।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT