CM योगी ने औरैया में विकास परियोजनाओं की दी सौगात
CM योगी ने औरैया में विकास परियोजनाओं की दी सौगात Rajexpress
उत्तर प्रदेश

CM योगी ने औरैया में राजकीय मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास व विकास परियोजनाओं की दी सौगात

Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने औरैया में 280 करोड़ रूपए से निर्मित होने वाले राजकीय मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास एवं 109 करोड़ रूपए की 12 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया।

विकास की परियोजनाओं को तेजी के साथ आगे बढ़ाने का कर रहे कार्य :

औरैया में उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा- पावन पर्व पर व्यक्तिगत और पारिवारिक व्यस्तता के बावजूद जनपद औरैया का विकास हो, इस भाव के साथ बड़ी संख्या में उपस्थित सभी जनपदवासियों को मैं दीपावली व भैया दूज की हार्दिक बधाई देता हूं एवं हृदय से स्वागत व अभिनंदन करता हूं। हम धार्मिक व आध्यात्मिक आयोजनों के साथ-साथ विकास की परियोजनाओं को तेजी के साथ आगे बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं। आज जनपद औरैया में एक साथ लगभग 450 करोड़ रूपए की विभिन्न परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास का कार्यक्रम संपन्न हो रहा है।

औरैया में मेडिकल कॉलेज बने यह सपना था, लेकिन हम आभारी हैं प्रधानमंत्री जी के जिनकी अनुकंपा से प्रधानमंत्री स्वास्थ सुरक्षा योजना के अंतर्गत आज ये सपना साकार हो रहा है। 280 करोड़ की लागत से बनने वाले मेडिकल कॉलेज के लिए मैं आपको बधाई देता हूं।
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

औरैया में CM योगी के संबोधन की बातें-

  • आपकी सरकार संवेदनशील है। UP सरकार ने बाढ़ या अतिवृष्टि से हुए नुकसान का मुआवजा दिया है। प्रदेश का प्रत्येक नागरिक शासन की योजनाओं से लाभांवित हो सके, इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

  • आज यहां 109 करोड़ की लागत से 12 अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास भी संपन्न हुआ है, जिसमें चिकित्सालय, अग्निशमन केंद्र, किसान कल्याण से जुड़ी योजनाएं, खेत और सड़क से जुड़ी परियोजनाएं और गौ आश्रय स्थल भी शामिल हैं।

  • यह मेडिकल कॉलेज उच्चस्तरीय स्वास्थ्य सुविधा देने के साथ औरैया व आसपास के जनपदों के युवाओं को मेडिकल कॉलेज में प्रवेश की सुविधा भी देगा।

  • बालिकाओं हेतु नर्सिंग के पाठ्यक्रम को चलाने में सुविधा होगी। इससे रोजगार की भी ढेर सारी संभावनाएं आगे बढ़ेंगी।

  • आजादी के बाद से वर्ष 2017 तक प्रदेश में केवल 12 राजकीय मेडिकल कॉलेज बन पाए थे। UP सरकार ने विगत साढ़े चार वर्षों में 58 मेडिकल कॉलेज दिए, जिसमें से 32 मेडिकल कॉलेज पर वर्तमान में कार्य चल रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT