CM योगी ने 'मेरी माटी, मेरा देश' अभियान का किया शुभारम्भ
CM योगी ने 'मेरी माटी, मेरा देश' अभियान का किया शुभारम्भ Raj Express
उत्तर प्रदेश

काकोरी ट्रेन एक्शन की 98वीं वर्षगांठ पर CM योगी ने प्रदेशव्यापी 'मेरी माटी, मेरा देश' अभियान का किया शुभारम्भ

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • काकोरी शहीद स्मारक स्थल पर कार्यक्रम आयोजित

  • CM योगी ने प्रदेशव्यापी 'मेरी माटी, मेरा देश' अभियान का शुभारम्भ किया

  • क्रांतिकारियों की गौरवगाथा को प्रकट करते हुए शिलापट्ट का उद्घाटन

  • CM का आह्वान- प्रदेशवासी अपनी माटी का वंदन व वीरों का नमन कर सेल्फी लें

उत्‍तर प्रदेश, भारत। उत्‍तर प्रदेश के लखनऊ स्थित 'काकोरी शहीद स्मारक' स्थल पर आज 'काकोरी ट्रेन एक्शन' की वर्षगांठ पर कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें राज्‍य के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रतिभाग किया।

इस दौरान CM योगी ने 'काकोरी ट्रेन एक्शन' की वर्षगांठ के कार्यक्रम में प्रदेशव्यापी 'मेरी माटी, मेरा देश' अभियान के शुभारंभ किया। साथ ही पौधरोपण के साथ क्रांतिकारियों की गौरवगाथा को प्रकट करते हुए शिलापट्ट (शिलाफलकम्) का उद्घाटन भी किया। इसके बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए CM योगी ने कहा- यह मेरा सौभाग्य है कि वर्ष 1925 में काकोरी के जिस ऐतिहासिक स्थल पर 'काकोरी ट्रेन एक्शन' की कार्रवाई उस समय के महान क्रांतिकारियों ने सम्पन्न की थी...उसी स्थल पर आज मुझे 'मेरी माटी, मेरा देश' अभियान के उत्तर प्रदेश के कार्यक्रम को आगे बढ़ाने का अवसर प्राप्त हो रहा है। ऐसे अनगिनत शहीद थे जो लड़ते-लड़ते भारत की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिए।

'काकोरी ट्रेन एक्शन' की 98वीं वर्षगांठ के अवसर पर मैं प्रदेशवासियों का आह्वान करूंगा...: प्रत्येक प्रदेश वासी अपनी माटी का वंदन व वीरों का अभिनंदन करते हुए अपनी सेल्फी https://merimaatimeradesh.gov.in/step पर अवश्य अपलोड करें।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

उन्‍होंने कहा- हम फिर से भारत का विभाजन नहीं होने देंगे। कर्तव्य और नागरिक दायित्व को आगे बढ़ाकर हम लोग चलते हैं, तब एक 'समृद्ध भारत' और एक 'विकसित भारत' की परिकल्पना को साकार करते हुए हम सब देखते हैं। 'पंच प्रण' को अपने जीवन में आत्मसात करने के लिए बोलिए... हम शपथ लेते हैं कि भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करेंगे। गुलामी की मानसिकता को जड़ से उखाड़ फेकेंगे। देश की समृद्ध विरासत पर गर्व करेंगे। भारत की एकता को सुदृढ़ करेंगे और देश की रक्षा करने वालों का सम्मान करेंगे। नागरिक होने का कर्तव्य निभाएंगे। भारत माता की जय...

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT