CM योगी ने प्रिकॉशन डोज अभियान का किया शुभारंभ
CM योगी ने प्रिकॉशन डोज अभियान का किया शुभारंभ  Social Media
उत्तर प्रदेश

उत्‍तर प्रदेश: CM योगी ने प्रिकॉशन डोज अभियान का किया शुभारंभ और कही ये बात

Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज 17 जुलाई को लखनऊ के सिविल अस्पताल में निःशुल्क कोविड वैक्सीन का बूस्टर डोज़ या कहे प्रिकॉशन डोज अभियान का शुभारंभ किया है।

उत्तर प्रदेश ने टीकाकरण में सफलता प्राप्त की है :

प्रिकॉशन डोज अभियान के शुभारंभ के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडिया को संबाधित किया और कहा- भारत सरकार के चरणबद्ध टीकाकरण कार्यक्रम से जुड़कर उसे सफलतापूर्वक आगे बढ़ाते हुए उत्तर प्रदेश ने टीकाकरण में सफलता प्राप्त की है। इसी क्रम में अब तक 18+ आयुवर्ग में टीकाकरण की 104% प्रथम खुराक व 98.11% द्वितीय खुराक दी जा चुकी है। हमारा लक्ष्य हो कि आगामी 75 दिनों में न्यूनतम 13 करोड़ प्रदेशवासियों को कोविड बूस्टर डोज का सुरक्षा कवर मिल जाए। इस सम्बंध में आमजन को जागरूक किया जाए। सुनिश्चित कराएं कि प्रत्येक पात्र प्रदेशवासी को मुफ्त बूस्टर डोज जरूर लग जाए

प्रदेश वासियों से अपील है कि 'आजादी का अमृत महोत्सव' के अंतर्गत 75 दिवसीय 'निःशुल्क प्रीकॉशन डोज अभियान' के साथ जुड़ते हुए, 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग का हर पात्र व्यक्ति कोरोना महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई को आगे बढ़ाने हेतु प्रीकॉशन डोज अवश्य लगवाए।
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

तो वहीं, प्रिकॉशन डोज अभियान का शुभारंभ के मौके पर एक लाभार्थी ने बताया कि, "ये बहुत जरूरी था, हम मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के आभारी हैं कि आज़ादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर ये पहल शुरू की। सभी को बूस्टर डोज लेनी चाहिए।"

बता दें कि, कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन को ही असरदार माना जा रहा है। इस बीच मोदी सरकार की ओर से एक और अहम कदम उठाते हुए एहतियाती खुराक के तौर पर फ्री में प्रिकॉशन या कहे बूस्‍टर डोज लगाने का फैसला किया है, इस महा अभियान की शुरूआत आज 15 जुलाई से शुरू हो चुकी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT