CM योगी ने 'नि:शुल्क राशन वितरण महाअभियान' का किया शुभारम्भ
CM योगी ने 'नि:शुल्क राशन वितरण महाअभियान' का किया शुभारम्भ  Priyanka Sahu -RE
उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में CM योगी ने 'नि:शुल्क राशन वितरण महाअभियान' का किया शुभारम्भ

Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत लाभार्थियों को नि:शुल्क राशन पैकेट देकर 'नि:शुल्क राशन वितरण महाअभियान' का शुभारम्भ किया।

'नि:शुल्क राशन वितरण महाअभियान' के शुभारम्भ के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा- आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के प्रेरणा से UP सरकार आज निःशुल्क खाद्यान्न वितरण की एक बड़ी योजना को आगे बढ़ा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने 2020 में अप्रैल से नवंबर तक खाद्यान्न वितरण का एक बड़ा अभियान 'प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना' प्रारंभ किया था। देश के 80 करोड़ व प्रदेश के लगभग 15 करोड़ लोग इस सुविधा से लाभान्वित हो रहे थे।

डबल खाद्यान्न का लाभ प्रत्येक जरूरतमंद को प्राप्त हो :

CM योगी ने बताया कि, ''वर्ष 2021 में दूसरी लहर के दौरान भी केंद्र व UP सरकार ने खाद्यान्न वितरण की व्यवस्था प्रारम्भ की। मई से दीपावली तक केंद्र सरकार ने खाद्यान्न वितरण की योजना लागू की थी। UP सरकार ने भी जून, जुलाई व अगस्त में इसे लागू किया। डबल इंजन की सरकार से डबल खाद्यान्न का लाभ प्रत्येक जरूरतमंद को प्राप्त हो, इसी दृष्टि से आज इस वृहद खाद्यान्न वितरण योजना का पुनः शुभारंभ कर दीपावली से होली तक आगे बढ़ाया जा रहा है।''

हमारा शास्त्र कहता है कि भूखे को रोटी देना पुण्य का कार्य है। शासन की योजना से जोड़कर उस पुण्य में हम भागीदार बनते हैं तो यह महापुण्य का कार्य होगा। आज खाद्यान्न वितरण के कार्य को पूरी पारदर्शिता के साथ आगे बढ़ाया जा रहा है।
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

उन्‍होंने आगे यह भी कहा- UP सरकार ने तय किया है कि, अगर खाद्य तेल व दाल के दाम बाजार में अधिक होंगे तो इसे नियंत्रित करने हेतु प्रत्येक जरूरतमंद को मुफ्त में खाद्य तेल व दाल भी प्रदेश सरकार उपलब्ध कराएगी। आज यह योजना लागू की जा रही है। इसके तहत अनुमन्य खाद्यान्न के साथ-साथ एक किलो खाद्य तेल, एक किलो नमक, एक किलो चीनी व एक किलो दाल भी उपलब्ध कराई जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT