सीएम योगी ने जोग्ये बौद्ध संघ के अभिनंदन समारोह में लिया हिस्सा
सीएम योगी ने जोग्ये बौद्ध संघ के अभिनंदन समारोह में लिया हिस्सा Social Media
उत्तर प्रदेश

सीएम योगी ने जोग्ये बौद्ध संघ के अभिनंदन समारोह में लिया हिस्सा, सभी सदस्यों का किया अभिनंदन

Sudha Choubey

लखनऊ, भारत। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज भारत और दक्षिण कोरिया के राजनयिक संबंधों की अर्धशताब्दी पूर्ण होने के उपलक्ष्य में दक्षिण कोरिया के जोग्ये संघ द्वारा भारत के बौद्ध तीर्थों की 43 दिवसीय सफल पदयात्रा संपन्न होने पर जोग्ये संघ के अभिनंदन समारोह में सम्मिलित हुए। उन्होंने इस दौरान सभी सदस्यों का अभिनंदन किया।

बता दें कि, योगी आदित्यनाथ ने आज दक्षिण कोरिया के जोग्ये बौद्ध संघ द्वारा भारत के बौद्ध तीर्थों की 43 दिवसीय पदयात्रा के संपन्न होने पर जोग्ये संघ के सभी सदस्यों का हार्दिक अभिनंदन! उन्होंने आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत व दक्षिण कोरिया के संबंध नई ऊंचाइयां प्राप्त कर रहे हैं।

सीएम योगी ने कही यह बात:

जोग्ये बौद्ध संघ के अभिनंदन समारोह के दौरान सीएम योगी ने कहा कि, "उत्तर प्रदेश की पावन धरा पर हमारे मित्र राष्ट्र दक्षिण कोरिया से पधारे हुए सभी अतिथियों का मैं UP Govt और उत्तर प्रदेश की जनता की ओर से हृदय से स्वागत व अभिनंदन करता हूं। उन्होंने कहा कि, भारत और दक्षिण कोरिया की स्वतंत्रता दिवस की तिथि एक ही है, यानि 15 अगस्त। दोनों देश G-20 समूह के सदस्य भी हैं।"

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान कहा कि, "उत्तर प्रदेश देश का एकमात्र ऐसा राज्य है जहां सरकारी स्तर पर संचालित बुद्ध विहार शांति उपवन है, जहां यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। हमारे प्रदेश में अंतरराष्ट्रीय बौद्ध शोध संस्थान भी है, जहां शोधार्थी बौद्ध धर्म पर शोध करते हैं।"

उन्होंने कहा कि, "हमारे देश में तीर्थों की पैदल यात्रा की परंपरा है। हमारे पवित्र तीर्थ में पंचकोसी परिक्रमा, 14 कोसी परिक्रमा, 84 कोसी परिक्रमा और नदियों की भी परिक्रमा है।"

उन्होंने कहा कि, "उत्तर प्रदेश के लिए गौरव का विषय है कि भगवान गौतम बुद्ध के जीवन से जुड़े अनेक महत्वपूर्ण स्थल यहां पर अवस्थित हैं......आप विदेश में नहीं, बल्कि अपने आध्यात्मिक पूर्वजों के घर आए हैं, अपने गुरु भाइयों से मिलने आए हैं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT