सीएम योगी ने आगरा निवासी कैप्टन को दी श्रद्धांजलि
सीएम योगी ने आगरा निवासी कैप्टन को दी श्रद्धांजलि RE
उत्तर प्रदेश

सीएम योगी ने आगरा निवासी कैप्टन को दी श्रद्धांजलि, 50 लाख की आर्थिक मदद की घोषणा की

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा निवासी कैप्टन को दी श्रद्धांजलि।

  • योगी आदित्यनाथ ने 50 लाख की आर्थिक मदद की घोषणा की।

  • राजौरी में आगरा का लाल शहीद, आज घर पहुंचेगा पार्थिव शरीर।

लखनऊ, उत्तर प्रदेश। जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में आगरा का लाल कैप्टन शुभम गुप्ता शहीद हो गया। आगरा के लाल के शहीद होने की सूचना मिलने पर शहर में शोक की लहर छा गई। वहीं, आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी में कर्तव्य पालन के दौरान शहीद हुए जनपद आगरा निवासी सेना के कैप्टन शुभम गुप्ता को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

योगी आदित्यनाथ ने अर्पित की श्रद्धांजलि:

बता दें कि, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी में कर्तव्य पालन के दौरान शहीद हुए जनपद आगरा निवासी सेना के कैप्टन शुभम गुप्ता जी को श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार इस दुःख की घड़ी में शोकाकुल परिजनों के साथ है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने बलिदानी के स्वजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने और उसके परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने तथा जिले की एक सड़क का नामकरण शुभम गुप्ता के नाम पर करने की भी घोषणा की है।

आपको बता दें कि, जम्मू के राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में चार सैन्यकर्मी शहीद हो गए। इनमें आगरा के सपूत कैप्टन शुभम गुप्ता भी शामिल हैं। कैप्टन शुभम ने सेंट जॉर्जेस इंटर कॉलेज से इंटरमीडिएट की पढ़ाई की और वर्ष 2015 में देहरादून की इंडियन मिलिट्री एकेडमी में प्रवेश लिया था। वर्ष 2018 में उन्हें कमीशन मिला था। शुभम की पहली पोस्टिंग ऊधमपुर में हुई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT