संसद से पारित किसान विधेयक पर बोले CM योगी- कृषि क्षेत्र में नए युग का आरंभ
संसद से पारित किसान विधेयक पर बोले CM योगी- कृषि क्षेत्र में नए युग का आरंभ Social Media
उत्तर प्रदेश

संसद से पारित किसान विधेयक पर बोले CM योगी- कृषि क्षेत्र में नए युग का आरंभ

Author : Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। राज्यसभा में विपक्ष के जोरदार हंगामे के बीच आज रविवार को कृषि क्षेत्र से जुड़े दो विधेयक संसद में पास हो गए हैं, जिसके चलते भाजपा में खुशी की लहर है। इस बिल के पास होते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में अहम विधेयकों के पारित होने पर मैं अपने परिश्रमी अन्नदाताओं को बधाई दी और अब उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की प्रतिक्रिया आई है।

किसानों के लिए आज का दिन अविस्मरणीय :

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने एक के बाद एक ट्वीट साझा किए, उन्‍होंने कहा- 'कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सरलीकरण) विधेयक, 2020’ व ‘कृषक (सशक्तिकरण व संरक्षण) कीमत आश्वासन और कृषि सेवा पर करार विधेयक, 2020’ का संसद से पारित होना कृषि क्षेत्र में नवीन सूर्योदय जैसा है। हमारे अन्नदाता किसान बहनों-भाइयों के लिए आज का दिन अविस्मरणीय होगा। बधाई!

किसानों को जटिल तंत्रों से मुक्ति :

CM योगी ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, ''संसद से आज पारित किसान विधेयक कृषि क्षेत्र में नए युग का आरंभ करने वाले सिद्ध होंगे। यह किसानों को जटिल तंत्रों से मुक्ति दिलाने वाले हैं। न्यूनतम समर्थन मूल्य की अवधारणा भी यथावत जारी रहेगी। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को लोक कल्याणकारी प्रयास हेतु कोटिशः आभार!''

किसान अपने खेतों में आशाओं का बीजारोपण करते हैं। यह आशा तभी फलित होगी जब उन्हें उनकी उपज का संतुष्टिपरक मूल्य प्राप्त हो। संसद से पारित विधेयक अन्नदाताओं को बिक्री की स्वतंत्रता, तकनीक की सुलभता और जटिल तंत्र से मुक्ति का मार्ग प्रशस्त करने वाले सिद्ध होंगे। बधाई-शुभकामनाएं!
योगी आदित्‍यनाथ, UP के मुख्‍यमंत्री

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT