उत्‍तर प्रदेश: लखनऊ लोक भवन में CM योगी की उच्चस्तरीय बैठक- जारी किए यह निर्देश
उत्‍तर प्रदेश: लखनऊ लोक भवन में CM योगी की उच्चस्तरीय बैठक- जारी किए यह निर्देश Twitter
उत्तर प्रदेश

उत्‍तर प्रदेश: लखनऊ लोक भवन में CM योगी की उच्चस्तरीय बैठक- जारी किए यह निर्देश

Author : Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लोक भवन में आहूत यानी बुलाई गई एक उच्चस्तरीय बैठक में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आज मंगलवार को प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति पर समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्‍होंने कोविड-19 से बचाव और उपचार की व्यवस्थाओं को प्रभावी रूप से जारी रखने के निर्देश दिए हैं।

ऑक्सीजन प्लांट के बारे में CM योगी ने बताया :

उच्चस्तरीय बैठक में CM योगी आदित्‍यनाथ ने अवगत कराया गया कि, "प्रदेश के लिए अब तक स्वीकृत 552 ऑक्सीजन प्लांट में से 275 ऑक्सीजन प्लांट क्रियाशील हो गए हैं। कोरोना संक्रमण के संबंध में भविष्य के आंकलन के दृष्टिगत चिकित्सा सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण का कार्य तेजी से किया जाए। सभी जनपदों में PICU व NICU बेड तीव्र गति से स्थापित किए जाएं।''

लखनऊ में 11 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि :

CM योगी ने बताया- विगत दिवस लखनऊ में 11 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। इनमें मलिहाबाद क्षेत्र से चार लोग एक ही परिवार के सदस्य हैं, इनके सम्पर्क में आए लोगों की गहन कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग कराई गई, जिनमें कोई भी व्यक्ति संक्रमित नहीं पाया गया। जिलाधिकारी व मुख्य चिकित्सा अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि, कोविड और नॉन कोविड मरीजों की मृत्यु होने पर उनके परिजनों को मृत्यु प्रमाण पत्र प्राप्त करने में कोई कठिनाई न हो।

CM योगी द्वारा दिए गए निर्देश :

  • कानून-व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के उद्देश्य से प्रदेश में 04 पुलिस कमिश्नरेट का गठन किया गया है। कानून-व्यवस्था में हुए सुधार का आंकलन करने के लिए अपर मुख्य सचिव गृह और पुलिस महानिदेशक सभी पुलिस कमीशन रेट के कार्यों की समीक्षा करें।

  • गो-आश्रय स्थलों को सुचारु एवं व्यवस्थित ढंग से संचालित किया जाए। प्रत्येक गो-आश्रय स्थल की एक पशु चिकित्सा अधिकारी व एक राजस्व अधिकारी द्वारा नियमित मॉनिटरिंग की जाए।

  • खाद्य वस्तुओं के स्टॉकिस्ट निर्धारित सीमा तक ही वस्तुओं को संग्रहित करें। यदि तय सीमा से अधिक खाद्य वस्तुओं का संग्रहण किया जाता है, तो ऐसे जमाखोरों के खिलाफ अभियान चलाकर सख्त कार्रवाई की जाए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT