आज 233 खिलाड़ियों को पुलिस कर्मी के रूप में नियुक्त किया: CM योगी
आज 233 खिलाड़ियों को पुलिस कर्मी के रूप में नियुक्त किया: CM योगी Raj Express
उत्तर प्रदेश

आज 233 खिलाड़ियों को पुलिस कर्मी के रूप में नियुक्त किया: CM योगी

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • कुशल खिलाड़ी कोटे में चयनित 233 आरक्षियों को नियुक्ति पत्र वितरित

  • उत्तर प्रदेश पुलिस बल में भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शिता के साथ आगे बढ़ाया गया

  • उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपनी कड़ी मेहनत से राज्य की समग्र धारणा बदल दी है- CM योगी

उत्‍तर प्रदेश, भारत। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बुधवार को निष्पक्ष एवं पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत 'उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड' के माध्यम से कुशल खिलाड़ी कोटे में चयनित 233 आरक्षियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। साथ ही इस कार्यक्रम को संबोधित किया और UP पुलिस का हिस्सा बनने पर सभी खिलाड़ियों को बधाई व शुभकामनाएं दी।

कुशल खेल कोटे में चयनित सिपाहियों को नियुक्ति पत्र वितरित कर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपना संबोधन दिया। उन्‍होंने कहा- पिछले छह वर्षों में उत्तर प्रदेश पुलिस बल में भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शिता के साथ आगे बढ़ाया गया है। यह कार्य वर्षों से लंबित था। हर भर्ती और चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाए गए... पिछले साल 1.54 लाख से ज्यादा पुलिसकर्मियों की सफलतापूर्वक भर्ती की गई। 2492 रिक्त पदों की पूर्ति मृतक आश्रितों से की गयी। 1.29 लाख से अधिक पुलिसकर्मियों को समय पर मूल्यांकन दिया गया। फिलहाल 62,400 से ज्यादा पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है। 500 से अधिक खिलाड़ियों की नियुक्ति के लक्ष्य के तहत आज 233 खिलाड़ियों को पुलिस कर्मी के रूप में नियुक्त किया गया है।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपनी कड़ी मेहनत से राज्य की समग्र धारणा बदल दी है। यही कारण है कि किसी भी कानून-व्यवस्था की स्थिति में लोगों का मानना है कि केवल उत्तर प्रदेश पुलिस ही इसे बहाल कर सकती है... इसके पीछे 6 साल की कड़ी मेहनत और प्रयास है। एक आम आदमी जो कभी उत्तर प्रदेश नहीं गया, उसका मानना है कि अगर उत्तर प्रदेश पुलिस होती तो स्थिति को रोका जा सकता था।
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ
  • एक खिलाड़ी देश के लिए खेलता है। उसकी मेहनत होती है, उसका परिश्रम होता है, लेकिन परिश्रम का परिणाम वैश्विक मंच पर देश की शक्ति और सामर्थ्य के रूप में हम सभी को देखने को मिलता है।

  • आज न केवल उत्तर प्रदेश के कुशल खिलाड़ियों को जिन्होंने राष्ट्रीय/अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता प्राप्त की, उन्हें UP पुलिस बल का हिस्सा बनाया जा रहा है, बल्कि देश के अलग-अलग भागों से भी कुशल खिलाड़ी उत्तर प्रदेश पुलिस बल का हिस्सा बन रहे हैं

  • विगत 6 वर्षों में प्रदेश में 1.54 लाख से अधिक पुलिस कार्मिकों की भर्ती की प्रक्रिया सकुशल सम्पन्न हो चुकी है। अगर युवा शक्ति रचनात्मक है तो राष्ट्र का भविष्य उज्ज्वल है।

  • एक कॉमन मैन जो उत्तर प्रदेश कभी नहीं आया, वह भी बोलता है... साहब…उत्तर प्रदेश पुलिस होती तो यह घटना नहीं घटित होती।

  • ओलंपिक गेम्स के एकल गेम में विजेता खिलाड़ी को स्वर्ण पदक पर ₹6 करोड़, रजत पदक पर ₹4 करोड़ और कांस्य पदक पर ₹2 करोड़ की पुरस्कार राशि यूपी सरकार अपने स्तर पर उपलब्ध कराती है।

  • हम हर फील्ड में कुछ न कुछ नया दे सकते हैं। हमें नवाचार और शोध के लिए निरंतर प्रयास करना चाहिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT