CM योगी
CM योगी  Social Media
उत्तर प्रदेश

अच्छी शिक्षा प्राप्त हो इसके लिए लखनऊ में अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल यूनिवर्सिटी का निर्माण किया जा रहा: योगी

Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। पूर्व प्रधानमंत्री 'भारत रत्न' अटल बिहारी वाजपेयी जी जयंती 'सुशासन दिवस' के अवसर पर आज उनके जीवन दर्शन पर आधारित अभिलेख व चित्र प्रदर्शनी का शुभारंभ व उनकी कविताओं का गान एवं लघु फिल्म के प्रदर्शन कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सम्मिलित हुए।

अटल जी का राष्ट्र के लिए योगदान हमारे लिए प्रेरणा है :

इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम को संबोधित किय। साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी और कहा कि, "अटल जी का राष्ट्र के लिए योगदान हमारे लिए प्रेरणा है।"

प्रदेश के नौजवानों को मेडिकल की अच्छी शिक्षा प्राप्त हो सके इसके लिए अटल जी की कर्मभूमि लखनऊ में ही अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल यूनिवर्सिटी का निर्माण किया जा रहा है।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

CM योगी ने आगे यह भी कहा- गरीब कल्याण से जुड़े कार्यों, शासन-प्रशासन की कार्यप्रणाली में शुचिता लाने व देश को विश्व की एक बड़ी ताकत के रूप में स्थापित करने हेतु श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी ने प्रधानमंत्री के रूप में देश के सामने मानक रखे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री 'भारत रत्न' श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी ने हर नागरिक को समाज और देश के प्रति उसके दायित्वों, मूल्यों व आदर्शों के निर्वहन की प्रेरणा अपने महान व्यक्तित्व के माध्यम से दी है। मूल्यों व आदर्शों की राजनीति के साधक, प्रखर वक्ता, उत्कृष्ट कवि, पूर्व प्रधानमंत्री, ‘भारत रत्न' श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि।

तो वहीं, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा, “बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी, प्रखर राजनेता, हमारे प्रेरणा स्रोत, भाजपा के पितामह, पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न परम श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन। उनकी जयंती पर समस्त देशवासियों को सुशासन दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT