CM योगी
CM योगी Raj Express
उत्तर प्रदेश

डबल इंजन की सरकार पूरी मजबूती के साथ आपके हितों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध: CM योगी

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • आजमगढ़ के अकबेलपुर में 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' के अंतर्गत कार्यक्रम आयोजित

  • CM याेगी ने कहा, पिछले साढ़े 9 सालों में देश में आए परिवर्तन को हर व्यक्ति महसूस कर रहा है

  • गरीब कल्याण योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के समाज के हर वर्ग के लोगों को मिल रहा है: CM योगी

उत्‍तर प्रदेश, भारत। उत्‍तर प्रदेश के जनपद आजमगढ़ के अकबेलपुर में आज गुरुवार को 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' के अंतर्गत कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ शामिल हुए और लोक-कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद किया।

उत्‍तर प्रदेश के जनपद आजमगढ़ के अकबेलपुर में सीएम योगी ने कहा, पिछले साढ़े नौ सालों में देश में आए परिवर्तन को हर व्यक्ति महसूस कर रहा है। दुनिया में भारत का सम्मान बड़ा है। विकास की बड़ी-बड़ी योजनाएं देश में शुरू हुई हैं। गरीब कल्याण योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के समाज के हर वर्ग के लोगों को मिल रहा है। 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' के तहत गांव-गांव नगर-नगर पहुंच रही 'मोदी जी की गारंटी वैन' हर एक नागरिक के जीवन में सुरक्षा, समृद्धि और खुशहाली का वाहक है। मोदी की गारंटी' शत-प्रतिशत क्रियान्वित होने वाली गारंटी है।

इस यात्रा का उद्देश्य पात्र लाभार्थियों को केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में जागरूक करना और नई योजनाओं के माध्यम से उनको लाभ पहुंचाना है, इसके लिए यूपी में 536 वीडियो वैन हर जनपद में चलाई जा रही हैं।
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

आगे उन्‍होंने यह भी बताया कि, आजमगढ़ में 1 लाख 9 हजार से अधिक लोगों को प्रधानमंत्री आवास मिले हैं, 7 लाख किसान सम्मान निधि के लाभार्थी जनपद में हैं। 35 लाख लोगों को फ्री राशन और 3 लाख गरीब परिवारों को फ्री शौचालय मिले हैं। पिछले 9 सालों में मोदी सरकार ने देश में 4 करोड़ घर बनवा कर दिए हैं, इसमें 55 लाख घर उत्तर प्रदेश में बने हैं।

  • देश में 50 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिला है। यूपी में दस करोड़ लोगों को इस योजना से लाभान्वित हुए हैं।

  • पहले पैसे देकर भी सरकारी दुकानों से राशन नहीं मिलता था वहीं, आज देश में 80 करोड़ और यूपी में 15 करोड़ लोगों को पिछले साढ़े 3 साल से फ्री राशन दिया जा रहा है। अगले पांच साल भी हर गरीब को मुफ्त राशन दिया जाएगा यह मोदी की गारंटी है।

  • आज आजमगढ़ का भाग्योदय हुआ है, इसके लिए निरहुआ के कामकाज की तारीफ करते हुए CM योगी ने कहा, भोजपुरी के अच्छे कलाकार को अपने सांसद चुना है तो यहां तेजी से विकास हो रहा है। आजमगढ़ में विश्वविद्यालय, एयरपोर्ट और संगीत महाविद्यालय बनेगा।

  • डबल इंजन की सरकार पूरी मजबूती के साथ आपके हितों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। 'मोदी की गारंटी, वर्ष 2047 में भारत को दुनिया के एक विकसित देश के रूप में स्थापित करने की गारंटी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT