अयोध्या दीपोत्सव कार्यक्रम में CM योगी
अयोध्या दीपोत्सव कार्यक्रम में CM योगी  Priyanka Sahu -RE
उत्तर प्रदेश

अयोध्या दीपोत्सव कार्यक्रम में CM योगी का दावा- 2023 तक राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा

Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। छोटी दिवाली के अवसर पर आज बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अयोध्या में है। इस दौरान अयोध्या में आयोजित दीपोत्सव कार्यक्रम में उन्‍होंने भगवान राम और माता सीता का किरदार निभा रहे कलाकारों का सांकेतिक राजतिलक किया गया है।

अयोध्या को नई पहचान दीपोत्सव कार्यक्रम से माध्यम से दिलवानी है :

तो वहीं, CM योगी ने पंचम दीपोत्सव महोत्सव के अवसर पर सभी को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए अपने संबोधन में कहा- पांच वर्ष पहले अयोध्या में दीपोत्सव की चर्चा सामने आई थी, तो अयोध्या में ही आज के दिन ये आयोजन नहीं हो रहा था। हमारी सरकार ने तय किया कि, अगर अयोध्या को उसकी नई पहचान दीपोत्सव कार्यक्रम से माध्यम से दिलवानी है। मुझे याद है कि, 2017, 2018, 2019 में भी एक ही नारा गूंज रहा था- 'योगी जी एक काम करो, मंदिर का निर्माण करो।' मैं तब भी कह रहा था कि मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला तैयार की जा रही है।

31 साल पहले अयोध्या में क्या हो रहा था। 30 अक्टूबर और 2 नवंबर 1990 को रामभक्तों पर बर्बर तरीके से गोलियां चलाई गईं थीं। बर्बर लाठीचार्ज हो रहा था। तब 'जय श्रीराम' बोलना अपराध माना जा रहा था, जो लोग 31 साल पहले रामभक्तों पर गोलियां चला रहे थे, वो आपकी ताकत के आगे झुके हैं। अब लगता है कि, अगर कुछ और वर्ष आप इसी तरीके से ले चले, तो अगली कारसेवा के लिए वो और उनका पूरा खानदान लाइन में लगा होगा।
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

CM योगी ने कहा- आप देखना कि, अगर अगली कारसेवा होगी, तो गोली नहीं चलेगी। रामभक्तों व कृष्णभक्तों पर पुष्पों की वर्षा होगी। पिछली सरकारों में ये पैसा कब्रिस्तान की दीवार बनाने में खर्च होता था, आज मंदिरों के पुनर्निर्माण और सुंदरीकरण पर खर्च हो रहा है। जिन्हें कब्रिस्तान प्यारा था, वो जनता का पैसा वहां लगाते थे। जिन्हें धर्म और संस्कृति प्यारी है, वो पैसा उनके उत्थान के लिए लगा रहे हैं।

दिवाली अयोध्या ही देन है :

अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम में CM योगी ने कहा- 2023 तक राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा। दिवाली अयोध्या ही देन है और ये हम सब के लिए सौभाग्य का अवसर है। हमारी सरकार ने तय किया है अगर अयोध्या को पहचान दिलानी है तो दीपोत्सव से सब काम संपन्न होंगे। हर एक मंदिर में, हर एक जगह से इस उत्सव को आगे बढ़ाने का काम हुआ। अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम हर साल नई ऊंचाइयों को छू रहा है। भव्य राम मंदिर के निर्माण से यहां पर्यटन के अवसरों को बढ़ावा मिलेगा, यूपी सरकार भारत सरकार की सहायता से इस दिशा में काम कर रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT