मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ Social Media
उत्तर प्रदेश

विधानसभा में CM योगी का बयान- "हर समस्या के दो समाधान होते हैं, 'भाग' लो या 'भाग लो"

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज उत्तर प्रदेश विधानसभा में कई मुद्दों को लेकर चर्चा की। उन्होंने इस दौरान कहा अपने संबोधन में कहा कि, मुझे बजट पर बात रखने का अवसर दिया गया, इसके लिए धन्यवाद। कुल 134 सदस्यों ने भाग लिया, विपक्ष के 83, प्रतिपक्ष के 51 सदस्यों ने इसमें भाग लिया। आज से 6 साल पहले उत्तर प्रदेश में जनता ने सबका साथ, सबका विश्वास के मूलमंत्र को अंगीकार करके सत्ता परिवर्तन किया था।

सीएम योगी ने कही यह बात:

सीएम योगी ने कहा कि, " हर समस्या के दो समाधान होते हैं- 'भाग' लो या 'भाग लो दूसरे समाधान के अनुरूप नेता प्रतिपक्ष की सीट खाली है। उन्होंने कहा कि, पार्टी द्वारा जो वादे किए गए उसे निभाया। 130 संकल्प में से 110 संकल्पों के लिए धनराशि की व्यवस्था की गई। इसके लिए 64 हजार 700 करोड़ राशि प्रस्तावित की है। पहले कई घोषणाएं होती थी पर पूरी नहीं होती थी। पिछली सरकारों में विकास बाधित होता था।"

उत्तर प्रदेश विधानसभा में CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "2016-2017 में राज्य का राजस्व कर 86,000 करोड़ का था, और अब 2022-23 में यह 2.20 लाख करोड़ का है। उन्होंने कहा कि, ODOP (वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट) ने MSME को नया रूप दिया, पिछली सरकार ODOP तो नहीं दे पाई लेकिन वन डिस्ट्रिक्ट वन माफिया ज़रूर दे दिया।

इस दौरान उन्होंने बताया कि, "उत्तर प्रदेश में निवेश हेतु 33-35 लाख करोड़ धनराशि के जो प्रस्ताव आए हैं, ये जन-विश्वास और सरकार की क्रेडिबिलिटी के प्रतीक है। हम लोग संकल्प करते हैं। उन संकल्पों के आधार पर ही हम लोगों ने काम किया है। सरकार गठित होने के बाद 130 में से 110 संकल्पों के लिए धनराशि की व्यवस्था हम लोगों ने बजट में कर ली है। प्रदेश के अंदर गांव के लिए, गरीब के लिए, किसान के लिए, नौजवान के लिए, महिलाओं के लिए, समाज के विभिन्न तबकों के हितों के लिए, बजट का उपयोग 'लोक-कल्याण संकल्प-पत्र' की भावनाओं के अनुरूप होगा।"

उन्होंने कहा कि, "आज हमारा स्टेट रेवेन्यू सरप्लस स्टेट है। बढ़ा हुआ राजस्व लोक-कल्याण का आधार बन रहा है। गरीबों के लिए, अन्नदाता किसानों के लिए, माताओं और बेटियों के लिए, नौजवानों के लिए, सबके कल्याण का आधार बन रहा है। लोग कहते थे कि साहब! नोएडा कोई मुख्यमंत्री जाएगा तो दोबारा सत्ता में नहीं आ सकता है। जब मैं गया था, तब नेता, विरोधी दल ने कहा कि अब तो मैंने पक्का मान लिया कि ये दोबारा नहीं आएंगे। तब मैंने कहा था कि, डंके की चोट पर आऊंगा दोबारा।"

सीएम ने कहा कि, "उत्तर प्रदेश $01 ट्रिलियन की इकोनॉमी बनेगा, जरूर बनेगा। इसमें किसी को संदेह नहीं होना चाहिए।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT