CM योगी द्वारा अयोध्या के रामलला की अस्थायी मंदिर में शिफ्टिंग
CM योगी द्वारा अयोध्या के रामलला की अस्थायी मंदिर में शिफ्टिंग Priyanka Sahu -RE
उत्तर प्रदेश

CM योगी द्वारा अयोध्या के रामलला की अस्थायी मंदिर में शिफ्टिंग

Author : Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • लॉकडाउन के चलते आज अयोध्या पहुंचे CM योगी

  • भव्य राम मंदिर के निर्माण का आज पहला चरण सम्पन्न

  • रामलला को गोद में उठाकर अस्थायी मंदिर में किया विराजित

  • भव्‍य मंदिर निर्माण के लिए 11 लाख रुपये का चेक किया भेंट

  • ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा #विराजो_श्रीराम

राज एक्‍सप्रेस। भारत में महामारी 'कोरोना वायरस' के खतरे व बचाव के चलते 21 दिन तक पूरे देश को संपूर्ण लॉकडाउन करते हुए लोगों के घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गयी है। इसके बावजूद आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या के एक कार्यक्रम में पहुंचे हैं व भव्य राम मंदिर के निर्माण का आज पहला चरण सम्पन्न हुआ है।

अस्थायी मंदिर में विराजित रामलला :

इस दौरान अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवरात्रि के पहले दिन और इस शुभ अवसर पर आज सुबह राम जन्मभूमि परिसर में स्थित गर्भगृह में रामलला को स्नान और पूजा-अर्चना के बाद टीन शेड से निकालकर व गोद में उठाकर फाइबर के बने अस्थायी मंदिर में विराजित किया है। अयोध्या भव्‍य मंदिर का निर्माण कार्य तब तक पूरा नहीं होगा, जब तक रामलला इस नए आसन पर ही विराजमान रहेंगे। मंत्रोच्चार के साथ गर्भ गृह से रामलला को उनके तीनों भाइयों और सालिकराम के विग्रह के साथ अस्थायी नए आसन पर विराजमान किया गया है।

बता दें कि, आज बुधवार को भगवान श्री रामलला को चांदी के सिंहासन पर विराजमान किया है, उनका चांदी का यह सिंहासन 9.5 किलोग्राम का है।

मंदिर निर्माण में 11 लाख का चेक भेंट :

बताया जा राह है कि, मुख्‍यमंत्री योगी ने मंदिर निर्माण के लिए सहाययता राशी भी दान में दी है। उन्‍होंने 11 लाख रुपये का चेक भी दिया, इस बारे में उन्‍होंने खुद ट्वीट करके ये जानकारी दी है।

मुख्‍यमंत्री योगी ने अपने ट्वीट में लिखा- ''अयोध्या करती है आह्वान... भव्य राम मंदिर के निर्माण का पहला चरण आज सम्पन्न हुआ, मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम त्रिपाल से नए आसन पर विराजमान... मानस भवन के पास एक अस्थायी ढांचे में 'रामलला' की मूर्ति को स्थानांतरित किया। भव्य मंदिर के निर्माण हेतु 11 लाख का चेक भेंट किया।''

CM योगी द्वारा अयोध्या के रामलला को अस्थायी मंदिर में किए गए शिफ्टिंग का लाइव वीडियो भी सामने आया है, जो आप यहां देख सकते हैं-

ट्विटर पर #विराजो_श्रीराम ट्रेंड :

इसी के चलते सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म ट्विटर पर भी हैशटैग #विराजो_श्रीराम ट्रेंड हो रहा है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT