ज्ञानवानी मस्जिद मामले पर CM योगी का अहम बयान
ज्ञानवानी मस्जिद मामले पर CM योगी का अहम बयान  Raj Express
उत्तर प्रदेश

ज्ञानवानी मस्जिद मामले पर CM योगी का अहम बयान- अगर ज्ञानवापी को मस्जिद कहेंगे तो विवाद तो होगा...

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • ज्ञानवानी मस्जिद मामले पर CM याेगी का बयान

  • मुस्लिम समाज की तरफ से प्रस्ताव आना चाहिए

  • अगर ज्ञानवानी को मस्जिद कहेंगे तो विवाद होगा: CM याेगी

  • I.N.D.I.A गठबंधन पर CM योगी ने साधा निशाना

उत्तर प्रदेश, भारत। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित ज्ञानवानी मस्जिद मामले पर उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री याेगी आदित्‍यनाथ ने आज साेमवार को अहम बयान दिया है।

मुस्लिम समाज की तरफ से प्रस्ताव आना चाहिए :

दरअसल, ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने बयान में कहा है कि, ''अगर उसे मस्जिद कहेंगे तो विवाद होगा, वहां त्रिशूल क्या कर रहा है इन्हें हमने तो नहीं रखा है। ज्योर्तिलिंग हैं... देव प्रतिमाएं हैं। पूरी दीवारें चिल्ला-चिल्लाकर क्या कह रही हैं।"

मुस्लिम समाज की तरफ से प्रस्ताव आना चाहिए कि, जो ऐतिहासिक गलती हुई है, उस पर समाधान निकलना चाहिए।
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

बता दें कि, ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर कोर्ट में इसका सर्वे कराएं जाने को लेकर याचिका दायर की हुई है और इस याचिका पर 3 अगस्त को हाईकोर्ट अपना निर्णय देगी। हिन्दू पक्ष मस्जिद के अंदर शिवलिंग स्थित है का दावा कर रहे, जबकि मुस्लिम पक्ष इसे फव्वारा बता रहा है। अभी जब ASI ने सर्वे शुरू किया तो मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा जिसपर अदालत ने दखल देने से मना किया और हाई कोर्ट के पास जाने को कहा। हाई कोर्ट ने इस मामले पर सुनवाई की और 3 अगस्त को अपना फैसला सुनाने को कहा है। तब तक एएसआई के सर्वे पर रोक लगा दी गई है।

I.N.D.I.A गठबंधन पर CM योगी का निशाना :

इसके अलावा उन्‍होंने विपक्षी दलों के I.N.D.I.A गठबंधन को लेकर भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी प्रतिक्रिया दी और निशाना साधते हुए कहा है कि, इसे इंडिया नहीं बोलना चाहिए यह जो डॉट कॉम ग्रुप है, चोला बदलने से उनके पिछले कर्मो से मुक्ति नहीं मिल जाएगी।

मैं पिछले सवा 6 वर्ष से उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री हूं। 2017 से उत्तर प्रदेश में कोई दंगा तो नहीं हुआ। बड़ी-बड़ी बातें करने वाले लोग देखे तो कैसे चुनाव होने हैं। पंचायत चुनाव, नगर निकाय चुनाव, विधानसभा चुनाव हुए, वेस्ट बंगाल में भी चुनाव हुए। वहां क्या हाल हुए। देखा तो है ही न। क्या वेस्ट बंगाल बनाना चाहते हैं देश को।
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT