UP के CM योगी ने इस योजना के लाभार्थियों के लिए करोड़ों की धनराशि हस्तान्तरित की
UP के CM योगी ने इस योजना के लाभार्थियों के लिए करोड़ों की धनराशि हस्तान्तरित की Twitter
उत्तर प्रदेश

UP के CM योगी ने इस योजना के लाभार्थियों के लिए करोड़ों की धनराशि हस्तान्तरित की

Author : Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आज 30 अगस्‍त को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के महापर्व वाले दिन प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत 2,00,853 लाभार्थियों को 1,341.17 करोड़ की धनराशि ऑनलाइन हस्तान्तरित की। साथ ही इस अवसर पर प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) तथा पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद भी किया।

सभी पात्र लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त हो रहा :

UP के CM योगी ने ने कहा- अत्यंत प्रसन्नता का विषय है कि, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी आज आप सभी के जीवन में एक नए मंगलमय समाचार के साथ आ रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) व पीएम स्वनिधि आवास योजना के सभी लाभार्थियों को मैं हृदय से बधाई व शुभकामनाएं देता हूं। आज बिना भेदभाव के सभी पात्र लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त हो रहा है। विगत साढ़े 04 वर्षों के दौरान UP सरकार ने ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में लगभग 40 लाख गरीबों को आवास उपलब्ध कराए हैं। शहरी क्षेत्र में 17.16 लाख से अधिक पात्र लोगों को इस योजना का लाभ प्राप्त हुआ है, जिनमें से 8.65 लाख आवास बनकर तैयार भी हो चुके हैं।

हमारा प्रयास है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की मंशा के अनुरूप वर्ष 2022 तक पात्रता श्रेणी में आने वाले प्रत्येक जरूरतमंद को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देकर एक आवास अवश्य उपलब्ध करा दिया जाएं।
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

CM योगी द्वारा कही गई बातें-

  • मुझे यह बताते हुए प्रसन्नता है कि, इसमें नगर पालिका परिषद, मीरजापुर को देश में सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार प्राप्त हुआ। मलिहाबाद नगर पंचायत को प्रथम व हरिहरपुर नगर पंचायत को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ है।

  • केंद्र सरकार की सभी योजनाओं का लाभ प्रत्येक जरूरतमंद को उपलब्ध कराने के प्रयास प्रारंभ हुए, परिणामस्वरूप उत्तर प्रदेश ने देश में सर्वश्रेष्ठ स्थान प्राप्त किया। प्रधानमंत्री आवास योजना में भी प्रदेश प्रथम स्थान पर है।

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने आत्मनिर्भर भारत पैकेज के अंतर्गत पीएम स्वनिधि योजना लागू की थी, जिसमें स्ट्रीट वेंडर्स को आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास हुआ था। मुझे प्रसन्नता है कि, इस योजना में सबसे अधिक लाभार्थी उत्तर प्रदेश से हैं।

  • मैं PMAY शहरी व पीएम स्वनिधि योजना के सभी लाभार्थियों को जन्माष्टमी के पावन अवसर पर बधाई व शुभकामनाएं देता हूं। विश्वास व्यक्त करता हूं कि, आप सभी अन्य लोगों को भी इस योजना के साथ जुड़ने हेतु प्रेरित करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT