गाजीपुर में CM योगी
गाजीपुर में CM योगी  Social Media
उत्तर प्रदेश

उत्‍तर प्रदेश: गाजीपुर में CM योगी ने बाबू राजेश्वर की प्रतिमा का अनावरण किया एवं जनसभा की संबोधित

Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज शुक्रवार को जनपद गाजीपुर में स्व. बाबू राजेश्वर प्रसाद सिंह जी की प्रतिमा का अनावरण किया एवं जनसभा को सम्बोधित किया।

CM योगी आदित्यनाथ ने जनसभा की संबोधित :

गाजीपुर में एक कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित कर अपने संबोधन में कहा- आज मैं अभिभूत हूं कि जनपद गाजीपुर में शिक्षा की अलख जगाने वाले स्व. बाबू राजेश्वर प्रसाद सिंह जी की भव्य प्रतिमा का अनावरण करने का सौभाग्य मुझे प्राप्त हुआ है। मैं इसके लिए उनकी स्मृतियों को नमन करते हुए उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

दुनिया में भारत की 'युवा राष्ट्र' के रूप में गिनती होती है और जब बात भारत की होती है तो उत्तर प्रदेश देश का सबसे युवा राज्य के रूप में सामने आता है।
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

तकनीकी शिक्षा के साथ-साथ व्यावहारिक शिक्षा पर भी जोर दें :

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने संबोधन के दौरान शिक्षा पर जोर देते हुए आगे यह भी कहा कि, ''मैं युवाओं का आह्वान करूंगा... आधुनिक एवं तकनीकी शिक्षा के साथ-साथ व्यावहारिक शिक्षा पर भी जोर दें। राष्ट्रीय शिक्षा नीति आपको उस दिशा में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित कर रही है।''

आगे उन्‍होंने यह भी कहा कि, ''जब दुनिया कोरोना से पस्त थी तब PM ने जीवन और जीविका बचाने के साथ नौजवानों के लिए राष्ट्रीय शिक्षा नीति भी लागू की। हमें केवल सैद्धांतिक ज्ञान ही नहीं बल्कि व्यवहारिक और तकनीकी ज्ञान से सक्षम युवा दुनिया में पहुंचाने हैं।''

जौनपुर में विकास परियोजनओं का लोकार्पण/शिलान्यास :

बता दें कि, इससे पहले आज CM योगी ने जनपद जौनपुर में 258 करोड़ रूपए लागत की 116 लोक-कल्याणकारी परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास किया था एवं जौनपुर में उमा नाथ सिंह ऑटोनॉमस स्टेट मेडिकल कॉलेज एवं सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण भी किया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT