CM योगी ने बलिया में चंद्रशेखर की प्रतिमा का किया अनावरण
CM योगी ने बलिया में चंद्रशेखर की प्रतिमा का किया अनावरण  Social Media
उत्तर प्रदेश

UP: CM योगी ने बलिया में चंद्रशेखर उद्यान में चंद्रशेखर की प्रतिमा का किया अनावरण

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आज बलिया दौरे पर

  • बलिया में सीएम योगी चंद्रशेखर उद्यान पहुंचे

  • चंद्रशेखर उद्यान में सीएम योगी ने चंद्रशेखर की प्रतिमा का किया अनावरण

  • बलिया को आज परियोजनाओं की सौगात भी देंगे सीएम योगी

उत्तर प्रदेश, भारत। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज रविवार को बलिया दौरे पर है। इस दौरान वे बलिया में चंद्रशेखर उद्यान पहुंचे, यहां उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की प्रतिमा का अनावरण किया।

बलिया को आज परियोजनाओं की भी सौगात :

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज रविवार को बलिया में चंद्रशेखर प्रतिमा का अनावरण ही नहीं, बल्कि पर परियोजनाओं की सौगात भी देने वाले हैं। यहां पर सीएम योगी आदित्यनाथ 76 करोड़ की 22 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे।

CM योगी ने कहा- पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर जी ने देश में भारतीय लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करने में अपनी एक बड़ी भूमिका का निर्वहन किया।देश की संसद में उनके द्वारा रखे गए विचार संसदीय प्रणाली को पुष्ट करते हैं, उसकी मजबूती में अपना योगदान देते हैं।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी बार-बार कहते हैं कि अगर अन्नदाता किसानों की आमदनी को दोगुना करना है तो बीज से बाजार तक की इस यात्रा को हमें आसान करना पड़ेगा
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

बता दें कि, यह उद्यान वही उद्यान है जब साल 2007 से पहले कंपनी बाग के नाम से जाना जाता था, लेकिन जब प्रदेश में बहुजन समाजवादी पार्टी (BSP) की सरकार बनी थी तो, उद्यान का नामकरण कर इसका नाम चंद्रशेखर उद्यान कर उद्यान को पार्क के रूप में तब्दील किया गया और अब भाजपा के कार्यकाल में पार्क के सुंदरीकरण के साथ उसमें पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की आदमकद प्रतिमा स्थापित की गई, जिसका अनावरण CM योगी आदित्यनाथ द्वारा किया गया। चंद्रशेखर की प्रतिमा कार्यक्रम के चलते आज उद्यान में काफी बेहतरीन तरीके साज सजावट की गई और उद्यान के बाहर सुरक्षा व्यवस्था के भी कड़े इंतजाम थे, इस दौरान अधिकारियों के अलावा किसी अन्य को उद्यान में प्रवेश करने की इजाजत नहीं थी।

तो वही चंद्रशेखर की प्रतिमा के अनावरण कार्यक्रम में पहुंचे लोगों ने बताया कि, "पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर को दलगत मानसिकता से हटकर सभी लोग अलग सम्मान देते थे। जनता से उनका सीधा जुड़ाव था। यही कारण था कि जनपद के लोग अपने घरेलू मसले को लेकर भी चंद्रशेखर के पास पहुंच जाया करते।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT